शनिवार, 22 अगस्त 2020

फरवरी 2021 में इंग्लैंड की मेजबानी के लिए प्रतिबद्ध: गांगुली

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने राज्य संघों को पत्र लिख कर कहा है कि बोर्ड भविष्य दौरा कार्यक्रम को पूरा करना चाहता है और वह अगले साल फरवरी में इंग्लैंड की मेजबानी के लिए प्रतिबद्ध है।

गांगुली ने कहा कि बोर्ड सीनियर पुरुष टीम के भविष्य दौरा कार्यक्रम के लिए प्रतिबद्ध है जिसमें टीम इंडिया का इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया दौरा भी शामिल है जबकि महिला टीम और घरेलू क्रिकेट के कार्यक्रम के लिए बोर्ड विचार कर रहा है। गांगुली ने पत्र में कहा,  सीनियर पुरुष टीम इस साल दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए जाएगी और वहां से वापस आकर अगले साल फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलेगी। महिला टीम के दौरे को लेकर भी चर्चा जारी है और इस बारे में आगे की जानकारी साझा की जाएगी।

भारत को अगले साल टी- 20 विश्वकप और 2023 में एकदिवसीय विश्वकप की मेजबानी करनी है जिसकी पुष्टि पहले ही की जा चुकी है। भविष्य दौरा कार्यक्रम के अनुसार भारत को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है और फरवरी 2021 में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत इंग्लैंज की मेजबानी करनी है। गांगुली ने बताया कि यह दौरे तय कार्यक्रम के अनुसार ही किए जाएंगे। हालांकि मार्च में अफगानिस्तान के साथ होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के बारे में कुछ बताया नहीं गया है। यह सीरीज भी भविष्य दौरा कार्यक्रम का हिस्सा है।


0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें

Top Ad 728x90