शनिवार, 4 जुलाई 2020

स्वास्थ्य विभाग के अपूर्ण कार्यों को शीघ्र पूर्ण कराएं: स्वास्थ्य मंत्री



रायपुर। स्वास्थ्य मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव ने आज अपने निवास कार्यालय में छत्तीसगढ़ मेडिकल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के वर्क प्रोसेंसिंग रिपोर्ट की समीक्षा की। उन्होंने प्रदेश के उप स्वास्थ्य केन्द्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, जिला चिकित्सालय और स्वास्थ्य विभाग के अन्य भवनों के वर्षों से अपूर्ण निर्माण कार्यों को इस वित्तीय वर्ष में पूर्ण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्माण कार्य पूरा नहीं करने वाले ठेकेदारों के विरूद्ध रिकवरी एवं ब्लैक लिस्टेड की कार्रवाई के भी निर्देश दिए।

स्वास्थ्य मंत्री श्री सिंहदेव ने स्वास्थ्य विभाग में चल रहे निर्माण कार्यों के प्रगति की समीक्षा के दौरान अधीक्षण अभियंता सीजीएमएसई से राज्य बजट, डी.एच.एस., केन्द्रीय सहायता मद तथा डीएमएफ मद से स्वीकृत निर्माण कार्य प्रगति की वर्ष अनुसार विस्तार से जानकारी ली। स्वास्थ्य मंत्री ने पुराने कार्यों के अपूर्ण रहने के कारणों के बारे में पूछा और निर्माण कार्यों के लिए जमीन मिलने के बाद ही भवन निर्माण का टेंडर करने के और निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने की बात कही। उन्होंने मेडिकल कॉलेज के भवनों में उच्च गुणवत्ता के निर्माण कार्यों के लिए टेक्निकल विंग रखने अधीक्षण अभियंता को निर्देश दिए।

अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा श्रीमती रेणु जी पिल्ले ने मेडिकल कॉलेज एवं अन्य स्थान पर विभाग से स्वीकृत कार्यों में माडूलर ऑपरेशन थियेटर के निर्माण कार्यों के संबंध में विस्तार से जानकारी लेकर शीघ्रता से पूरा कराने के निर्देश दिए। स्वास्थ्य सचिव श्रीमती निहारिका बारिक सिंह ने अधीक्षण अभियंता को निर्माण कार्यों में तेजी लाने साप्ताहिक समीक्षा करने तथा उसकी मासिक प्रतिवेदन भेजने के निर्देश दिए। बैठक में आयुक्त स्वास्थ्य सेवाएं डॉ. सी.आर. प्रसन्ना, ओ.एस.डी. श्री राजेश सुकुमार टोप्पो, संचालक स्वास्थ्य सेवाएं श्री नीरज बंसोड, संचालक शिक्षा डॉ. एम.एस. आदिले, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की संचालक डॉ. प्रियंका शुक्ला और नियंत्रक खाद्य एवं औषधि प्रशासन श्री नीलेश क्षीरसागर सहित स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें

Top Ad 728x90