गुरुवार, 9 जुलाई 2020

सोफी न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम की कप्तान नियुक्त


वेलिंगटन। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने सोफी डिवाइन को महिला क्रिकेट टीम की स्थायी कप्तान नियुक्त किया है। वह एमी सैटर्थवेट की जगह लेंगी जो 2019 के आखिर में मातृत्व अवकाश पर गई हैं। सैटर्थवेट अवकाश से आने के बाद उपकप्तान की भूमिका संभालेंगी। 30 वर्षीय डिवाइन को इस वर्ष जनवरी में हुए महिला विश्वकप में कप्तान बनाया गया था। डिवाइन ने यह जिम्मेदारी सौंपे जाने पर आभार व्यक्त किया और सैटर्थवेट के साथ एक मजबूत नेतृत्व कौशल दिखाने की बात कही है।
डिवाइन ने कहा, न्यूजीलैंड टीम की कप्तानी मिलना एक बड़ा सम्मान है। मैंने पिछले सत्र में कप्तान के रूप में पूरा आनंद लिया। यह कई बार परिणामों के लिहाज से चुनौतीपूर्ण था, लेकिन मुझे लगता है कि हम एक टीम के रूप में सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा, मैं एमी के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं। उनके पास क्रिकेट की अद्भुत समझ है और मुझे लगता है कि हम अच्छी तरह से टीम संयोजन कर एक मजबूत साझेदारी बना सकते हैं। डिवाइन टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार पांच बार अर्धशतक लगाने वाली पहली खिलाड़ी बनी थीं। पिछले वर्ष महिला बिग बैश लीग में भी उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा था। उन्होंने 130.33 के स्ट्राइक रेट से 769 रन बनाए थे और 19 विकेट भी लिये थे। उन्होंने न्यूजीलैंड की तरफ से 105 वनडे और 91 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।
मुख्य कोच बॉब कॉर्टर ने उनकी नियुक्ति पर खुशी जताते हुए कहा, "सोफी एक मजबूत लीडर हैं। उनकी अपनी शैली है और वह जानती हैं कि वह खुद से और टीम से क्या उम्मीद रखती हैं।" उन्होंने कहा, "एमी मातृत्व अवकाश के बाद वापसी करने वाली हैं और वह तेजी से सुधार कर रही हैं। सोफी के साथ उनका काम करने का अनुभव टीम को फायदा पहुंचा सकता है। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बाद न्यूजीलैंड का पहली सीरीज सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ निर्धारित है जहां टीम तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलेगी।

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें

Top Ad 728x90