गुरुवार, 2 अप्रैल 2020

कोरोना: देश में संक्रमितों की संख्या दो हजार के पार



नयी दिल्ली। दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में तब्लीगी जमात में शामिल लोगों के बड़ी संख्या में कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित पाये जाने के कारण देश में इसके पीड़ितों की संख्या पिछले तीन दिन में काफी तेजी से बढ़ी है और गुरुवार को संक्रमितों की संख्या 2069 तक पहुंच गयी तथा इसकी चपेट में आकर अब तक 53 लोगों की मौत हो गयी है।

देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) के कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2069 हो गयी और मृतकों की संख्या 53 हो गयी है। राजधानी के निजामुद्दीन स्थित मरकज में तब्लीगी जमात में शामिल लोगों में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं। वहां के 108 संक्रमितों के मामले केवल दिल्ली में सामने आने से इस महामारी से पीड़ितों का आंकड़ा 293 तक पहुंच गया है।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 19 हो गयी है, जबकि 81 नये मामले सामने आने से राज्य में इस घातक विषाणु से प्रभावितों का आंकड़ा 416 पहुंच गया है।

अधिकारियों ने बताया कि राज्य में सामने आये नये मामले में मुंबई के 57, पुणे और अहमदनगर के नौ-नौ, ठाणे के पांच तथा बुलधना का एक मामला शामिल हैं।अधिकारियों के अनुसार राज्य में अब तक कुल 42 लोग इस महामारी से ठीक हुए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Top Ad 728x90