शनिवार, 4 अप्रैल 2020

रेडक्रॉस वालेंटियर्स कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए जरूरतमंदों को पहुंचा रहे हैं मास्क, सेनेटाईजर एवं राशन सामग्री



राष्ट्रपति  रामनाथ कोविंद ने वालेंटियर्स के कार्यो की सराहना की


रायपुर। इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी छत्तीसगढ़ राज्य शाखा के अध्यक्ष एवं राज्यपाल सुश्री अनुसुइया उइके के निर्देश पर तथा रेडक्रॉस सोसायटी के चेयरमेन श्री सोनमणि बोरा के मार्गदर्शन पर कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए विभिन्न जन जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है। 3 अप्रैल को रेडक्राॅस वालंेटियर्स द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से लगभग 19 हजार जरूरतमंद गरीबों, मजदूरों एवं असहायों को मास्क, सेनेटाईजर और राशन सामग्री पहुंचायी गई है। राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद ने नई दिल्ली में आयोजित वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के द्वारा छत्तीसगढ रेडक्राॅस वालंेटियर्स द्वारा किए जा रहे इन कार्यो की सराहना की है। रेडक्राॅस वालंेटियर्स द्वारा जरूरतमंदों को मास्क, सेनेटाइजर वितरण किया जा रहा है। साथ ही साफ-सफाई हैण्डवाश के प्रति भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इस दौरान लोगों को सामुदायिक दूरी बनाने तथा राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर जारी एडवायजरी का पालन करने के लिए लोगों को जागरूक कर रहे हैं। 


छत्तीसगढ़ रेडक्राॅस सोसायटी ने बताया कि अपने वालेंटियर्स के माध्यम से प्रदेश के कई जिलों में अनाज बैंक प्रारम्भ कर जरूरतमंदो को राशि आदि वितरित कर रही हैं। रेडक्रॉस के वालेंटियर्स इस चुनौतिपूर्ण और संकटापन्न स्थिति में मानवीय मूल्यों के रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। कोरोना वायरस के प्रभावी नियंत्रण में रेडक्रॉस कांकेर, धमतरी, जगदलपुर, राजनांदगांव, दुर्ग, कबीरधाम, गरियाबंद, रायपुर, महासमुंद, बिलासपुर, सूरजपुर और कोरिया जैसे सुदूर वनांचल क्षेत्रों में रेडक्रॉस के वालेंटियर्स अपनी सेवाएं दे रहे हैं।
रेडक्राॅस वालंेटियर्स जिला प्रशासन के सहयोग से जरूरतमंदों, गरीबों, असहायो, निराश्रितों के घरो तक खाद्यान आपूर्ति कर रहे हैं। वही स्कूली बच्चों के मध्यान्ह भोजन के चावल व दाल का भी घर पहंुचाकर सेवाएं दे रहे हैं।
छत्तीसगढ़ रेडक्रॉस के लगभग 100 वालेंटियर्स 3 अप्रैल को नई दिल्ली द्वारा आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेसिंग में हिस्सा लेकर कोरोना वायरस के संक्रमण के बचाव से संबधित जानकारी दी गई। रेडक्रॉस राज्य शाखा के अधिकारियों ने आज यहां बताया की कोविड-19 के रोकथाम में जिला शाखाओं के सहयोग से जरूरतमंद लगभग 19 हजार, गरीबों, मजदूरों और असहायों को राहत सामग्री पहंुचाने में मदद की है। रेडक्रॉस वालंेटियर्स द्वारा प्रदेश में जरूरतमंदों के लिए किए जा रहे कार्य के लिए राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद ने सराहना की है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Top Ad 728x90