बुधवार, 1 अप्रैल 2020

ओलंपिक में स्वर्ण जीतने की पूरी कोशिश करूंगी: मैरीकॉम


नयी दिल्ली। छह बार की विश्व चैंपियन और ओलंपिक कांस्य पदक विजेता महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम ने कहा है कि वह 2021 में होने वाले टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण जीतने की पूरी कोशिश करेंगी लेकिन इसके लिए लेकिन यह देशवासियों के आशीर्वाद के बिना संभव नहीं है। 

मैरीकॉम ने भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के फेसबुक लाइव कार्य़क्रम मेकिंग ऑफ ए चैंपियन के सत्र को संबोधित करते हुए यह बात कही। टोक्यो ओलंपिक का आयोजन इस वर्ष 24 जुलाई से नौ अगस्त तक होना था लेकिन कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण इसे 2021 तक स्थगित कर दिया गया और अब ओलंपिक अगले वर्ष 23 जुलाई से आठ अगस्त तक आयोजित किए जाएंगे।
उन्होंने कहा, “मैं ओलंपिक में स्वर्ण जीतने की पूरी कोशिश करूंगी लेकिन यह आप लोगों को आशीर्वाद के बिना संभव नहीं हो सकता। आप मेरे लिए प्रार्थना कीजिये।” यह कार्यक्रम उन खिलाड़ियों के लिए आयोजित किया गया जो कोरोना के कारण देश भर में लगे लॉकडाउन के दौरान अपने घरों या हॉस्टल में रह रहे हैं।
37 वर्षीय मैरीकॉम ने कहा, “मेरे पास सफलता के लिए कोई मंत्र नहीं है। मैं सिर्फ इतना ही कहूंगी कि मेहनत करें और जो काम कर रहे हैं उसे पूरी लगन के साथ करें। करियर में उतार-चढ़ाव चलता रहता है लेकिन आपको अपने सपने पूरे करने पर ध्यान केंद्रित रखना होगा।”
उन्होंने कहा, “मेरा मुक्केबाजी का सफर आसान नहीं था। राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय और ओलंपिक जैसे स्तर पर पहुंचना आसान नहीं था। लेकिन अगर आप में इच्छाशक्ति है और कुछ करने की चाहत है तो आप कुछ भी कर सकते हैं।”

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें

Top Ad 728x90