रविवार, 15 मार्च 2020

,

बाबा गुरू घासीदास जी के उपदेश आज भी प्रासंगिक : डॉ. चरणदास महंत

  • लछनपुर केराझरिया में मंगल भवन और बाउंड्रीवाल की घोषणा

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने जांजगीर - चांपा जिले के बलौदा विकासखंड के ग्राम लछनपुर केराझरीया में आयोजित बाबा गुरू घासीदास सत्संग संत समागम समारोह में जैतखाम की पूजा अर्चना की। डॉ. महंत ने बाबा गुरू घासीदास के छायाचित्र में दीप प्रज्ज्वलित एवं माल्यार्पण कर संत समागम का शुभारंभ किया। डॉ. महंत ने इस मौके पर केराझरिया में मंगल भवन निर्माण के लिए तीस लाख रूपये तथा ग्रील का जालीदार अहाता निर्माण की घोषणा की।

डॉ. चरणदास महंत ने कहा कि संत कबीर, बाबा गुरू घासीदास केवल छत्तीसगढ के ही नहीं, बल्कि विश्व के गुरू और मार्गदर्शक हैं। लोगों को बाबा गुरू घासीदास जी के मार्ग पर चलते हुए सतनाम पंथ से प्रेरणा लेना चाहिए तथा स्वाभिमानपूर्वक जीवन जीना चाहिए। सतनाम पंथियो को आव्हान कर कहा कि वे खूब शिक्षा ग्रहण करें, अपना निर्णय अपनी बुघ्दि विवेक से खुद लें तभी आप का भला हो सकता है। डॉ. महंत ने कहा कि सभी छत्तीसगढ़िया आपस में प्रेम, सौहार्द्र, आपसी भाईचारा और बंधुत्व के साथ रहें तभी हमारे मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का ’गढबो नवा छत्तीसगढ़’ का सपना साकार हो सकेगा। 


सतनाम सत्संग समागम समारोह की अध्यक्षता करते हुए पूर्व विधायक श्री मदन डहरिया और पूर्व विधायक व कार्यक्रम के विशिष्ठ अतिथि श्री मोतीलाल देवांगन ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री राघवेंद्र प्रताप सिंह, नगर पंचायत बलौदा की अध्यक्ष श्रीमती ललिता पाल, नगर पंचायत डभरा की अध्यक्ष, पंचायत प्रतिनिधि और बडी संख्या में सतनाम पंथ के अनुयायी उपस्थित थे।

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें

Top Ad 728x90