शनिवार, 15 फ़रवरी 2020

शमी की अगुवाई में गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड को किया ढेर

हेमिल्टन। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों ने अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड एकादश को दूसरे दिन शनिवार को 263 पर सिमेट दिया और टेस्ट सीरीज से पहले मेजबान टीम के लिए खतरे की घंटे बजा दी। भारत की ओर से शमी ने 10 ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट, जसप्रीत बुमराह ने 18 रन, उमेश यादव ने 49 रन और नवदीप सैनी ने 58 रन देकर दो-दो विकेट झटके जबकि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को 46 रन पर एक विकेट मिला। रवींद्र जडेजा को हालांकि 25 रन देकर कोई विकेट हासिल नहीं हुआ।
इससे पहले भारत ने पहली पारी में 263 पर ऑलआउट होने के बाद न्यूजीलैंड को गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर सस्ते में समेट दिया और 28 रन की मामूली बढ़त हासिल कर ली। न्यूजीलैंड की ओर से हेनरी कूपर ने 68 गेंदों में छह चौकों की मदद से सर्वाधिक 40 रन बनाए। न्यूजीलैंड की पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और बुमराह ने विल यंग (2) को 11 के स्कोर पर रिषभ पंत के हाथों कैच कराकर आउट कर दिया। इसके बाद शमी ने टिम सेफर्ट को पंत के हाथों कैच कराया और पवेलियन भेजा। सेफर्ट ने 26 गेंदों में नौ रन की पारी में एक चौका लगाया। रचिन रवींद्र को उमेश ने पवेलियन भेजा और न्यूजीलैंड को शुरुआती झटके दिए। इसके बाद बुमराह ने एक बार फिर अपनी तेज गेंदबाजी का जलवा बिखेरते हुए फिन एलेन को बोल्ड कर दिया और कीवी टीम की बल्लेबाजी को झकझोर दिया।
82 रन पर चार विकेट गिरने के बाद कूपर ने टॉम ब्रूस के साथ पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन यह कोशिश भी ज्यादा देर नहीं टिक सकी और ब्रूस को नवदीप सैनी ने बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया। ब्रूस का विकेट 133 के स्कोर पर गिरा। यह जोड़ी टूटने के बाद न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी भारतीय गेंदबाजों के आगे बेबस रही और ज्यादा देर नहीं टिक सकी। न्यूजीलैंड की पारी में कप्तान डेरिल मिशेल ने 32 रन, ब्रूस ने 31, एलेन ने 20, ईश सोढी ने 14 और विकेटकीपर बल्लेबाज डेन क्लीवर ने 13 रन बनाए जबकि स्कॉट कुगेलजिन 11 रन बनाकर नाबाद रहे। दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने पृथ्वी शॉ नाबाद 35 और मयंक अग्रवाल नाबाद 23 की पारी की बदौलत बिना विकेट खोए 59 रन बना लिए और 87 रन की बढ़त हासिल कर ली।

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें

Top Ad 728x90