शनिवार, 15 फ़रवरी 2020

हिमाचल प्रदेश ने यूपी को घर में दी मात

लखनऊ। हिमाचल प्रदेश ने रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप ए और बी मुकाबले के अंतिम दिन शनिवार को मेजबान उत्तर प्रदेश को 386 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया और छह अंक हासिल किये।
अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में हिमाचल प्रदेश के वैभव अरोड़ा ने यूपी की हार की पटकथा शुक्रवार को तीन अहम विकेट झटक कर पहले ही लिख दी थी जब 534 रनों का पीछा करते हुये मेजबान टीम के चार बल्लेबाज महज 77 रन जोड़ कर पवेलियन लौट गये थे। आज करीब 90 मिनट के खेल में मेहमान गेंदबाजों ने बचे हुये छह विकेट लुढ़का कर जीत की औपचारिकता पूरी कर ली।
हिमाचल प्रदेश ने पहली पारी में 220 रन बनाये जिसके जवाब में यूपी की पहली पारी 119 रनो पर सिमट गयी थी। 101 रनों की बढ़त के साथ मैदान पर उतरे मेहमान बल्लेबाजों ने दूसरी पारी सात विकेट पर 433 रनों पर पारी घोषित कर दी और मेजबान टीम को जीत के लिये 535 रनों का लक्ष्य दिया जिसके जवाब में यूपी की दूसरी पारी 148 रन पर ही सिमट गयी। मेजबान टीम की पहली पारी में पांच और दूसरी पारी में तीन विकेट झटकने वाले हिमाचल प्रदेश के रिषि धवन को मैन आफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। इस जीत के साथ हिमाचल एलीट ग्रुप ए-बी की अंक तालिका में कुल 19 अंको के साथ नौवें स्थान पर पहुंच चुकी है जबकि यूपी 20 अंक के साथ सातवें पायदान पर है। मेजाबन टीम की दूसरी पारी का पुलिंदा बांधने में वैभव अरोड़ा ने अहम भूमिका अदा की जिन्होंने 41 रन देकर पांच विकेट झटके। उनके अलावा रिषि धवन ने तीन और मयंक डागर ने दो विकेट चटकाये। यूपी के आर्यन जुयाल ने 56 रन बनाकर हार के अंतर को कम करने की कोशिश की जबकि टीम के छह बल्लेबाज दहाई के स्कोर तक भी पहुंचने में नाकाम साबित हुये। 

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें

Top Ad 728x90