गुरुवार, 6 फ़रवरी 2020

रामनाथन और पूरब क्वार्टर फाइनल में, नागल युगल में भी हारे

पुणे। भारत के अग्रणी टेनिस खिलाडिय़ों में से एक रामकुमार रामनाथन ने अपने ही देश के पूरब राजा के साथ बालेवाड़ी स्पोटर्स स्टेडयम में टाटा ओपन महाराष्ट्र के युगल मुकाबलों के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है जबकि प्रतिभाशाली सुमित नागल को युगल में भी हार का सामना करना पड़ा।
टूर्नामेंट के तीसरे दिन बुधवार को रामनाथन और राजा ने अंतिम-16 दौर के मुकाबले में भारत के ही सुमित नागल और बेलारूस के इगोर गेरासिमोव की जोड़ी को 7-6, 6-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। नागल और गेरासिमोव को जर्मनी के पीटर गोजोविक और सेड्रिक मार्सेल स्टेबे के टूर्नामेंट से हटने के कारण युगल में जगह मिली थी। नागल अपना एकल मुकाबला भी पहले दौर में हार गए थे। क्वार्टर फाइनल में रामनाथन और पूरब का सामना भारत के लिएंडर पेस और आस्ट्रेलिया के मैथ्यू एब्डेन की जोड़ी से होगा। पेस का भारत में यह अपना अंतिम टूर्नामेंट है। इस बीच पुरुष एकल में विक्टर ट्रायस्की के बुखार से पीडि़त होने के कारण जापान के यूइची सुगिता के साथ होने वाला उनका मुकाबला नहीं हो सका। पांचवीं सीड सुगिता को इस तरह क्वार्टर फाइनल में पहुंचने का मौका मिला। सेंटर कोर्ट पर खेले गए राउंड आफ-32 के एक मुकाबले में भारत के शशिकुमार मुकुंद को जापान के तारो डेनियल के हाथों हार मिली। मुकुंद को डेनियल ने 6-2, 7-6 (9-7) से हराया।
युगल मुकाबलों से हटे स्टेबे ने हालांकि एकल में भी हाथ आजमाया लेकिन वह हार गए। स्टेबे को लिथुआनिया के रिकार्डस बेरानकिस ने 7-6, 6-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। एकल मुकाबलों में चेक गणराज्य के जिरी वेस्ली ने भी क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। जिरी ने अंतिम-16 राउंड के अपने मुकाबले में इटली के स्लावाटोर कारुसो को 7-6, 6-4 से हराया।

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें

Top Ad 728x90