गुरुवार, 9 जनवरी 2020

मैच से पहले ब्रेन कैंसर पीडि़त बच्चे ने किया 'बैट फ्लिप

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया में होने वाली प्रतिष्ठित बिग बैश लीग (बीबीएल) में गुरुवार को एक बच्चे ने 'बैट फ्लिप में योगदान दिया। यह बच्चा ब्रेन कैंसर से पीडि़त है जिसने ब्रिसबेन हीट और होबर्ट हरीकेंस के बीच मुकाबले से पहले सिक्के के बजाय 'बैट फ्लिप किया। 5 साल के इस बच्चे का नाम स्लेटर वॉकर है जो ब्रिसबेन हीट टीम का बड़ा फैन है। उसे टीम की ओर से 'गेस्ट ऑफ ऑनर के तौर पर स्टेडियम में बुलाया गया था।
बीबीएल के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया, 'बैट फ्लिप में सहायता करने वाले 5 साल के स्लेटर वॉकर, दुर्भाग्य से उन्हें ब्रेन कैंसर है लेकिन वह हीट टीम के बड़े फैन हैं। गाबा में आज के मैच के लिए वह गेस्ट ऑफ ऑनर हैं। मैच का लुत्फ उठाइए, स्लेटर। जो टीम मेहमान होती है, वही कप्तान कॉल (बैट फ्लिप के बाद) लेता है। एकमात्र शर्त है कि बल्ला जमीन पर गिरने से पहले हवा में पूरी तरह से उछले और एक रोटेशन फ्लिप करे। प्रफेशनल क्रिकेट में ऐसा पहली बार किया जा रहा है। इसे साल 2018 के सीजन में पहली बार इस्तेमाल किया गया था।
होबर्ट टीम ने मुकाबले में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। मैथ्यू वेड की कप्तानी में टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 126 रन बनाए। वेड ने 46 गेंदों पर 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 61 रन बनाए। ब्रिसबेन की तरफ से जोश लालोर ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए।

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें

Top Ad 728x90