सोमवार, 27 जनवरी 2020

हर घर का बड़ा बेटा बन कर उठाईं जिम्मेंदारियां:केजरीवाल

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले पांच साल से वह लोगों के घरों का बिजली और पानी का बिल भरने तथा घर के बीमार सदस्यों का इलाज कराने समेत कई ऐसे काम किये जो घर में बड़े की जिम्मेदारी होती है। आम आदमी पार्टी(आप) के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने सोमवार को नरेला और बवाना विधानसभा क्षेत्र में रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने आप को वोट देने की अपील करते हुए कहा,"मैंने दिल्लीवासियों के घर का बड़ा बेटा बन कर काम किया है। आपके घर का बिजली व पानी का बिल भरा। आपके घर में बीमार सदस्य के इलाज और बुजुर्ग को तीर्थ यात्रा कराने का इंतजाम किया। इसलिए आप भले ही भाजपा या कांग्रेस के समर्थक हैं। आप अपनी पार्टी में रहते हुए ही अपने और अपने परिवार के लिए अपना वोट सिर्फ झाड़ू को देना।" मुख्यमंत्री अरविंद केरीवाल के रोड शो के दौरान नरेला विधानसभा से आप के प्रत्याशी एवं मौजूदा विधायक शरद चौहान और बवाना विधानसभा से प्रत्याशी जय भगवान उपकार भी मौजूद थे।
केजरीवाल ने रोड शो के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि उनका बिजली का बिल आया लेकिन आपको भरने नहीं दिया है। उन्होंने कहा," खुद सबका बिल भर दिया। उनका पानी का बिल आया लेकिन भरने नहीं दिया। सबका बिल खुद भर दिया। आपके घर में जितने छोटे-छोटे बच्चे थे उन सबकी पढ़ाई का इंतजाम किया। स्कूल सारे ठीक कर दिए। आपके घर में कभी कोई बीमार हुआ उसके इलाज के लिए अस्पताल, मोहल्ला क्लीनिक और मुफ्त दवाइयों का इंतजाम किया। आपके घर में जितने बुजुर्ग थे, सबके तीर्थ यात्रा का इंतजाम किया। उन्होंने कहा, " पूरी दिल्ली में एक तरह से दो करोड़ लोगों का परिवार है। हमने कई सारे काम किए, लेकिन अभी कई काम अभी बाकी है। अब अगले पांच साल में हमें यमुना को साफ करनी है। हर घर में 24 घंटे पानी देना है। दिल्ली में कहीं एक घंटे पानी आता है। कहीं दो घंटे पानी आता है। कहीं दो दिन में एक बार पानी आता है। अब पानी का इंतजाम कर लिया है। अगले पांच साल में हर घर की टोंटी में 24 घंटे साफ पानी दिया जाएंगे। इसके अलावा, अपनी दिल्ली को चमकाना है। दिल्ली को साफ करना है। दिल्ली में चारों तरफ गंदगी है। नालियां बह रही हैं। सफाई नहीं होती है। दिल्ली के कूड़े के ढेर हटाने हैं। मलबे हटाने हैं। दिल्ली का प्रदूषण कम करना है। यह सारे काम अगले पांच साल के अंदर करने हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा," यहां कई भाजपा और कांग्रेस के लोग भी होंगे। आप लोगों से अपनी पार्टी को छोडऩे के लिए नहीं कह रहा हूं। आप अपनी पार्टी में ही रहें, लेकिन सारे लोग अपना वोट झाड़ू को दें। वह इसलिए कि क्योंकि 70 साल में पूरे देश में किसी भी पार्टी ने स्कूल और अस्पताल ठीक नहीं किया है। पिछले पांच साल में 24 घंटे लग कर स्कूल और अस्पतालों को ठीक किया है। अब अगर आप ने किसी और को वोट दे दिया, तो यह स्कूल और अस्पताल फिर से बर्बाद हो जाएंगे। 

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें

Top Ad 728x90