शुक्रवार, 31 जनवरी 2020

ओमेगा सीकी मोबिलिटी करेगी 200 करोड़ का निवेश,स्मार्ट ईवी उद्योग में प्रवेश

नई दिल्ली। स्मार्ट इलेक्ट्रिक वाहन कम्पनी ओमेगा सीकी प्राइवेट लिमिटेड ने आज भारतीय बाजार में प्रवेश करते हुये 200 करोड़ रुपये का निवेश करने की घोषणा करते हुये स्मार्ट इलेक्ट्रिक कार्गो तिपहिया वाहन सिंघा और सिंघा मैक्स पेश किए।
कंपनी ने शुक्रवार को यहां कहा कि ईवी वाहन बी 2 बी और ई-कॉमर्स कारोबार की जरूरतों को बखूबी पूरी करेंगे। ऑटो एक्सपो 2020 में कंपनी डीलर बनाने और वाहनों की बुकिंग की प्रक्रिया शुरू करेगी। स्मार्ट ईवी वाहन सिंघा और सिंघा मैक्स में 500 किलो माल ढोने की क्षमता है। ये स्वैपेबल ली-आयन बैटरी से चलते हैं और सिंगल चार्ज पर 100 किलोमीटर की रेंज देते हैं। सिंघा और सिंघा मैक्स ली-आयन 48 वी बैटरी और 80 एनएम के अधिकतम टॉर्क के साथ क्रमश: 30 किलोमीटर प्रति घंटे और 60 किलोमीटर प्रति घंटे की अधिकतम रफ़्तार दर्ज करते हैं।
सिंघा के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में एक खास ऐप है जो टेलीमैटिक्स से डेटा कैप्चर करता है और वाहन के पोजिशन, परिचालन और माइलेज, बेस्ट रूट दिखाने जैसे महत्वपूर्ण कार्यों के लिए क्लाउड कंप्यूटिंग करता है। वाहनों के सभी कम्पोनेंट भारत में बने हैं। फरीदाबाद में ओमेगा सीकी मोबिलिटी का उत्पादन केंद्र है। पहले चरण में सालाना 12000 वाहन बनाने की क्षमता होगी। कालांतर में वॉल्यूम बढऩे पर कम्पनी इसकी क्षमता बढ़ाएगी या अन्य स्थानों पर संयंत्र स्थापित करेगी। विभिन्न चरणों में लगभग 200 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Top Ad 728x90