मंगलवार, 31 दिसंबर 2019

,

लोक निर्माण मंत्री ने नवा रायपुर में मुख्यमंत्री और मंत्रियों के आवास निर्माण की प्रगति का जायजा लिया

गुणवत्ता के साथ निर्माण कार्य में गति लाने के निर्देश

रायपुर। लोक निर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू ने आज विभागीय अधिकारियों के साथ नवा रायपुर के सेक्टर-24 में निर्माणाधीन मुख्यमंत्री निवास, विधानसभा अध्यक्ष निवास और मंत्रियों के आवास निर्माण की प्रगति का जायजा लिया। इन भवनों का प्लिंथ के नीचे का भाग प्रगति पर है। साहू ने गुणवत्ता के साथ निर्माण कार्यों में गति लाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इस अवसर पर मुख्य अभियंता एस.के. शर्मा, अधीक्षण अभियंता पी.एम. कश्यप सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लगभग दो महीने पहले 25 अक्टूबर को नवा रायपुर अटल नगर के सेक्टर-24 में 591 करोड़ 75 लाख रूपए की लागत के राजभवन, मुख्यमंत्री निवास, विधानसभा अध्यक्ष निवास, मंत्रीगणों के आवास गृह एवं वरिष्ठ अधिकारियों के आवासीय परिसर का भूमिपूजन किया था।
राजभवन कुल 12.60 एकड़ में विकसित होगा। यहां दरबार हॉल और सचिवालय भवन सहित विभिन्न भवन होंगे। मुख्यमंत्री आवास एवं कार्यालय 7.50 एकड़ में होगा। विधानसभा अध्यक्ष आवास एवं कार्यालय के लिए 5.11 एकड़ भूमि आवंटित की गई है। इसी प्रकार मंत्रीगण व नेता प्रतिपक्ष आवास एवं कार्यालय 2.00 एकड़ में होगा। ऐसे 15 आवास बनाए जाएंगे। वरिष्ठ अधिकारियों हेतु 85 आवास बनाए जाएंगे। प्रत्येक आवास 0.37 एकड़ में निर्मित होगा। इन कार्यों के लिए सेक्टर-24 में 158 एकड़ तथा सेक्टर-18 में 96 एकड़ कुल 254 एकड़ भूमि आबंटित की गई है, निर्माण कार्य के लिए 24 माह की समयावधि तय की गई है। 

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें

Top Ad 728x90