शनिवार, 21 सितंबर 2019

, ,

भूपेश पर रमन का निशाना- 'सड़कों में इतने बड़े-बड़े गड्ढे हैं कि उनमें मछली पालन किया जा सकता है


दुर्ग। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में दुर्ग (Durg) जिले के BIT (Bhilai Institute of Technology) सभागार में आयोजित कार्यक्रम जनजागरण अभियान (Public awareness campaign) में केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी (Pralhad Joshi) के साथ पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह (Raman Singh) शामिल हुए. इस दौरान रमन सिंह ने दंतेवाड़ा उपचुनाव (Dantewada By Election) में बीजेपी (BPJ) की जीत का दावा करते हुए कहा कि "कश्मीर से धारा 370 हटाने का असर केवल शहरी क्षेत्रों में ही नहीं, बल्कि दंतेवाड़ा जैसे इलाकों में भी दिखाई दे रहा है. इसकी बदौलत हम चुनाव में जीत की स्थिति में हैं.
  • रमन सिंह ने सीएम बघेल को लिया आड़े हाथ
जब रमन सिंह से पूछा गया कि 15 साल का विकास दंतेवाड़ा में चुनाव जिताएगा या 370 का मुद्दा तो इस पर उन्होंने कहा कि "उनकी 15 सालों की सरकार ने दंतेवाड़ा के विकास को ट्राइबल मॉडल के रूप में पूरे देश में पहचान दिलाई." वहीं सीएम भूपेश बघेल को आड़े हाथ लेते हुए रमन ने उन्हें विकास का विरोधी बताया. रमन सिंह ने कहा कि "भूपेश सरकार की राज में सड़कों में इतने बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं कि आने वाले दिनों में ये गड्ढे मछली पालने के काम आएंगे.
  • 9 महीने में विकास के सारे काम कर दिए गए ठप
पूर्व सीएम रमन सिंह ने कहा कि 'इस क्षेत्र के बच्चे एजुकेशन में हुए विकास की वजह से डॉक्टर (Doctor) इंजीनियर (Engineer), आईएएस (IAS), आईपीएस (IPS) बनने के साथ ही लाइवलीहुड कॉलेज से रोजगार पाकर अपने पैरों पर खड़े हो रहे थे, ये चमत्कार दंतेवाड़ा ने देखा है. आज 9 महीने में वो सारे काम ठप कर दिए गए हैं. पीएम मोदी ने भी यहां का विकास देखकर कहा था जिस तरह से एजुकेशन, हेल्थ और कनेक्टिविटी में काम हुआ है उससे दंतेवाड़ा को एक ट्राइबल डेवलपमेंट मॉडल के रूप में पूरे देश उदाहरण के तौर पर पेश किया जा सकता है.
भूपेश के सीएम बनते ही दंतेवाड़ा के सारे विकास के काम रोक दिए गए
रमन ने यह भी कहा कि 'भूपेश जब से मुख्यमंत्री बने हैं, तब से दंतेवाड़ा के सारे विकास के काम पर रोक लगा दी गई है. कभी चना बंद किया, कभी नमक, कभी चरणपादुका बंद किया. वहीं सड़कों का हाल ऐसा है कि सड़कों के वार्षिक मरम्मत के लिए भी सरकार के पास पैसे नहीं हैं. उन्होंने कांग्रेस सरकार को नसीहत देते हुए कहा कि 'अगर नई सड़क नहीं बना सकते तो मत बनाओ, लेकिन सड़कों के गड्ढों की तो मरम्मत करा दो।

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें

Top Ad 728x90