Your Ads Here

दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर साइबर ठगी का शिकार

 

28 हजार रुपए का लगा चूना

नईदिल्ली। साइबर ठगी की घटनाए दिनों दिन बढ़ती जा रही है। पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी के बाद अब दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर अतुल कटियार भी क्रेडिट कार्ड धोखाधड़ी के शिकार हो गए हैं। किसी शख्स से उनके क्रेडिट कार्ड से करीब 28 हजार रुपये की चपत लगा दी। 
यह घटना उस समय हुई जब ज्वाइंट कमिश्नर अपने ऑफिस पुलिस हेडचर्टर में बैठे हुए थे, तभी उनको क्रेडिट कार्ड का पैसा कटने का दो मैसेज आया। इस सिलसिले में साइबर क्राइम यूनिट में ज्वाइंट कमिश्नर ने शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस जांच में जुट गई है।
हाल ही में पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर के साथ 23 लाख रुपये की साइबर ठगी का मामला सामने आया था। ठग ने फोन पर खुद को बैंक प्रबंधक बताते हुए धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम दिया। मामले की जांच के बाद पुलिस ने ठग को गिरफ्तार कर लिया गया था। पुलिस ने बताया था कि फोन कॉल की पड़ताल के बाद झारखंड के रांची से पंजाब पुलिस की एक टीम ने जालसाज को गिरफ्तार किया।
बता दें कि देश में 10 शहरों में 5,000 से अधिक इंटरनेट उपभोक्ताओं के बीच कराए गए एक सर्वेक्षण में यह खुलासा हुआ है कि देश के ज्यादातर इंटरनेट उपभोक्ता किसी न किसी तरह साइबर धोखाधड़ी के शिकार हुए हैं। इंटरनेट ढाँचागत सेवाएँ उपलब्ध कराने वाली फर्म वेरीसाइन द्वारा कराए गए इस सर्वेक्षण में पाया गया कि ज्यादातर उपभोक्ता ऑनलाइन सुरक्षा को लेकर काफी चिंतित हैं और उन्हें किसी न किसी तरह साइबर धोखाधड़ी का सामना करना पड़ा है। 

No comments

Powered by Blogger.