Your Ads Here

देहरादून में अब वैक्यूम क्लीनर से होगी नदी, नालों की सफाई


देहरादून । उत्तराखंड के देहरादून में अब नदी, नालों की सफाई वैक्यूम क्लीनर से होगी। बुधवार को मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने विश्व पर्यावरण दिवस पर बिन्दाल नदी (कारगी चौक) में वृहद स्वच्छता अभियान कार्यक्रम शुरू करते हुये वैक्यूम क्लीनर (जटायु) को हरी झण्डी दिखाई। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि वर्षाकाल में परिवार के प्रत्येक सदस्य एक-एक वृक्ष का रोपण कर पर्यावरण संरक्षण में अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण व स्वच्छता को हमें अपनी दिनचर्या में शामिल करना होगा। विवाहोत्सव व अपने पुरखों की याद में वृक्षारोपण की परम्परा को हमें जीवित रखना होगा।
श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि रिस्पना, बिन्दाल, कोसी व अन्य नदियों के संरक्षण के लिए सरकार प्रयासरत है। रिवर फ्रंट डेवलपमेंट के तहत इन नदियों पर कार्य किये जायेंगे। उन्होने कहा कि स्वच्छता अभियान व पर्यावरण संरक्षण के लिए जनसहयोग आवश्यक है। आने वाली पीढिय़ों के लिए शुद्ध हवा, पानी व पर्यावरण देने के लिए हमें पर्यावरण व जल संरक्षण की दिशा में विशेष प्रसार करने होंगे।
इस अवसर पर परिवहन मंत्री यशपाल आर्य, महापौर सुनील उनियाल गामा, सचिव शहरी विकास शैलेश बगोली, गढ़वाल कमिश्नर बीवीआरसी पुरूषोत्तम, जिलाधिकारी, देहरादून एस. ए. मुरुगेशन, एसएसपी निवेदिता कुकरेती आदि उपस्थित थे।

No comments

Powered by Blogger.