Your Ads Here

मुठभेड़ दो वर्दीधारी हार्डकोर नक्सली ढेर


  •  एक घायल नक्सली गिरफ्तार
  •  विधायक की हत्या में शामिल रहे हैं मारे गए नक्सली
दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में आज सुबह पुलिस एवं नक्सलियों के मध्य हुयी मुठभेड़ में दो वर्दीधारी नक्सली मारे गए और संतरी ड्यूटी पर तैनात एक नक्सली घायल हो गया है। घायल नक्सली को गिर$फ्तार कर उपचारार्थ अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मारा गया नक्सली वर्गीश हाल ही में भाजपा विधायक भीमा मंडावी की हत्या में शामिल रहा है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार कुंआकोंडा थाने से डीआरजी और जिला पुलिस बल की संयुक्त पार्टी दुवालीकरका के जंगलों में सर्चिंग के लिए निकली थी इसी दौरान धनीकरका एवं दुवालीकरका के मध्य जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में फौरन मोर्चा संभालते हुए पुलिस बल ने भी गोलियां दागीं। लगभग एक घंटे तक हुयी मुठभेड़ के बाद अंतत: नक्सलियों के पैर उखड़ गए और वे घने जंगल और पहाड़ी की आड़ लेकर जंगल में भाग गए।
बस्तर आईजी विवेकानंद सिंहा ने बताया कि घटनास्थल की सर्चिंग के दौरान पुलिस ने दो वर्दीधारी नक्सलियों के शव बरामद किए हैं, जिनमें एक नक्सली की पांच लाख के ईनामी मलांगिर एरिया कमेटी के सदस्य और आईईडी विशेषज्ञ वर्गीश के रूप में शिनाख्त की गयी है। मारे गये दूसरे नक्सली की पहचान, जोगा मंडावी एलओएस मेम्बर के तौर पर हुयी, जो एक लाख का ईनामी है। मुठभेड़ में एक नक्सली दशरू घायल हुआ है, जिसे दंतेवाड़ा जिला अस्पताल में उपचारार्थ दाखिल करवाया गया है।
उन्होंने बताया कि मौके से एक 315 बोर रायफल, 1 भरमार बंदूक, बैनर, पोस्टर, दवाईयां, गोला-बारूद, डेटोनेटर, बिजली के तार, बैटरी, पि_ïू, दैनिक उपयोग की सामग्रियां तथा नक्सली साहित्य का जखीरा बरामद किया गया है।
श्री सिंहा ने बताया कि मारे गए नक्सली हत्या, हत्या का प्रयास, आगजनी, अपहरण, लूटपाट, पुलिस पर फायरिंग, बारूदी विस्फोट एवं सड़क काटने जैसी दर्जनों संगीन वारदातों में शामिल रहे हैं। मारा गया नक्सली वर्गीश हाल ही में भाजपा विधायक भीमा मंडावी की हत्या में शामिल रहा है।  

No comments

Powered by Blogger.