Your Ads Here

हमारा देश भरा हुआ है, मुड़ जाओ, घुसपैठ करने वालों को ट्रंप की चेतावनी


वाशिंगटन  । अमेरिका की मेक्सिको के साथ लगी सीमा से घुसपैठ की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को मेक्सिको-अमेरिकी सीमा पर स्थित कैलिफोर्निया के कैलेक्सिको शहर का दौरा दिया। यहां सीमा पर पेट्रोलिंग कर रहे एजेंट्स से बात करते हुए कहा, इससे (घुसपैठियों के आने से) हमारी आव्रजन प्रणाली को नुकसान हो रहा है और हम ऐसा नहीं होने दे सकते।
उन्होंने कहा, हमारा सिस्टम फुल है, हम अब आपको और नहीं ले सकते... हमारा देश भरा हुआ है। तो वापस मुड़ जाओ। इसी दौरान यहां करीब 200 लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। उन्होंने हाथों में अमेरिका और मेक्सिको के झंडे ले रखे थे, प्रदर्शनकारी बोल रहे थे, परिवारों को अलग करना बंद करो और अगर आपने दीवार बनाई तो मेरी पीढ़ी इसे तोड़ देगी। वहीं अमेरिकी सीमा के दूसरी ओर खड़े दर्जनों लोग ट्रंप का समर्थन कर रहे थे, ये लोग कह रहे थे, दीवार बनाओ।
ट्रंप ने वाशिंगटन से रवाना होने से पहले भी कहा था कि अपनी पिछली चेतावनियों से वह मेक्सिकन अधिकारियों को मनाने में सफल हुए हैं। जिससे उन्होंने उत्तर की ओर जाने वाले प्रवासियों को रोका है। हालांकि ट्रंप ने इस बात का संकेत दिया है कि सीमा को बंद करने से कुछ नहीं होगा।
जहां ट्रंप पहले घुसपैठियों को रोकने के लिए सीमा बंद करने की चेतावनी देते थे, वहीं अब वह शुल्क बढ़ाने की चेतावनी देने लगे हैं।  उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर प्रवास और ड्रग्स की तस्करी नहीं रुकी तो वह मेक्सिको के ऑटो आयात पर 25 फीसदी शुल्क लगाएंगे। 

No comments

Powered by Blogger.