Your Ads Here

अपर लिप्स हेयर से हो चुकी हैं परेशान तो घरेलू उपाय आएंगे काम


फैशल हेयर लड़कियों के लिए किसी समस्या से कम नहीं है। फेस को हेयरफ्री रखने के लिए वह थ्रेडिंग से लेकर वैक्सिंग तक का सहारा लेती हैं, जिसमें उन्हें दर्द के साथ ही जेब भी ढीली करनी पड़ती है। फैशल हेयर के साथ सबसे बड़ी दिक्कत यह है कि इनकी ग्रोथ बहुत जल्दी होती है ऐसे में पार्लर के चक्कर भी जल्दी-जल्दी लगाने पड़ते हैं।
अगर आपको इस समस्या से छुटकारा पाना है तो हम बता रहे हैं कुछ बेहद काम के टिप्स जो बालों की ग्रोथ को कम करने के साथ ही उन्हें हमेशा के लिए हटाने में भी मदद करेंगे।
हल्दी और दूध
एक टेबलस्पून दूध के साथ एक टेबलस्पून हल्दी मिलाएं। इसे अपर लिप्स पर लगाएं। 20 मिनट में यह अच्छे से सूख जाएगा। रब करते हुए इसे ठंडे पानी की मदद से हटाएं। ध्यान रहे कि रबिंग बालों की ग्रोथ की उल्टी दिशा में हो।
एग वाइट
मीडियम बोल में एक अंडे के वाइट पोर्शन को एक टीस्पून मक्के के आटे और एक टेबलस्पून चीनी के साथ मिलाएं। चीनी पीसकर डालेंगे तो पेस्ट बनाने में आसानी होगी। तीनों चीजें अच्छे से मिल जाएं तो उसे अपर लिप पर लगाएं। सूखने पर इसे हेयर ग्रोथ की उल्टी दिशा की ओर खींचते हुए हटाएं। फेस को ठंडे पानी से धोएं।
जिलेटिन
एक छोटे माइक्रोवेव बोल में एक टेबलस्पून जिलेटिन के साथ दो चम्मच दूध और तीन बूंद लेवेंडर ऑइल की डालें। इसे माइक्रोवेव में 12 सेकंड के लिए डालें। गर्म होने पर वह पेस्ट का रूप ले लेगा, इसे अपर लिप्स पर लगाएं। सूखने पर हटा लें और ठंडे पानी से उस हिस्से को धो लें।
पुदीने की चाय
एक स्टडी में सामने आया था कि पुदीने की चाय से चेहरे के बालों की ग्रोथ को कंट्रोल करने में मदद मिलती है। इसे आप भी ट्राई कर सकती हैं। 

No comments

Powered by Blogger.