Your Ads Here

गर्मियों में शॉपिंग से पहले अपने वारड्रोब से इन चीजों की कर दें छुट्टी


गर्मियों की दस्तक के साथ ही समय आ गया है कि आप भी अपने वॉरड्रोब को समर रेडी बनाने के लिए शॉपिंग लिस्ट बना लें। यूं तो आपका वॉरड्रोब किसी खजाने से कम नहीं है। आपके पुराने कपड़ों से लेकर कोई पुरानी जूलरी कभी भी आपके काम आ जाती हैं। ऐसा ही सोचकर अकसर महिलाएं अपने वॉरड्रोब की कोई भी चीज हटाने से कतराती हैं। लेकिन ये खजाना कबाड़ न बन जाए, इसलिए जरूरी है कि कुछ पुरानी चीजों को इससे हटा दिया जाए। आइए, आपको बताते हैं कि समर शॉपिंग से पहले आपको अपने वॉरड्रोब से किन चीजों को हटा देना चाहिए।
पुराने फुटवेअर
कुछ फुटवेअर जिनका आप अब इस्तेमाल नहीं करती हैं लेकिन वे आपके वॉरड्रोब में सिर्फ इसलिए हैं क्योंकि कभी आपको उनका काफी शौक था। ऐसे फुटवेअर बेवजह रखने से अच्छा है कि उन्हें हटा दें ताकि नए फुटवेअर्स को पर्याप्त जगह मिल सके।

पुरानी ड्रेस
आपके वॉरड्रोब में कई ऐसी ड्रेस होंगी जो आपने किसी खास मौके पर खरीदी होगी। आपको बेशक ये ड्रेस बेहद प्यारी लगती होंगी लेकिन आपको देखना होगा कि क्या ये अब आपके काम की हैं? ऐसा तो नहीं कि ये प्यारी ड्रेस आपको फिट ही नहीं आतीं और सिर्फ आपके वॉरड्रोब का स्पेस ले रही हैं। अगर ऐसा है तो इन्हें भी हटा दीजिए। कितनी भी प्यारी ड्रेस हो, अगर आप उसे पहन नहीं सकतीं तो फिर उन्हें बेवजह सहेजने का क्या फायदा?
मोजे
सर्दियां खत्म होते-होते कई बार कोई मोजा खो जाता है फिर भी आप उस जोड़े का दूसरा मोजा बेवजह रखे रहते हैं। आपके पास भी ऐसे मोजे हैं तो बेहतर है कि उन्हें ठिकाने लगा दें।
एक्सपायर्ड मेकअप
यह न सिर्फ आपके वॉरड्रोब की जगह खा रहा है बल्कि आपके लिए भी खतरनाक हो सकता है। समय-समय पर आपको अपना मेकअप किट चेक करते रहना चाहिए और उसमें एक्सपॉयर हो चुके प्रॉडक्ट्स हटा देने चाहिए। 

No comments

Powered by Blogger.