बुधवार, 24 अप्रैल 2019

,

बम और परमाणु हथियारों को लेकर भाजपा की टिप्पणियां अनुचित: महबूबा


श्रीनगर ।  पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी(पीडीपी) अध्यक्ष एवं जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बमों तथा परमाणु हथियारों को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की टिप्पणियों को अनुचित तथा शर्मनाक करार देते हुए कहा कि इस मुद्दे पर उन्हें चुनाव आयोग के कुंभकर्णी नींद में होने की कतई उम्मीद नहीं थी।
सुश्री महबूबा ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर लिखा, “भाजपा शक्तिशाली विस्फोटों तथा परमाणु हथियारों के जुनून से ग्रसित है। इस तरह की हिंसक टिप्पणियां अनुचित तथा शर्मनाक हैं। मैं चुनाव आयोग से इस मुद्दे पर कुंभकर्णी नींद में होने की उम्मीद नहीं करती हूं।”
उन्होंने यह बातें भाजपा नेता पंकजा मुंडे की उस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कही है जिसमें उन्होंने कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को बम से बांधकर दूसरे देश में भेज देना चाहिए। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कि उस टिप्पणी पर भी प्रक्रिया व्यवक्त की कि जिसमें उन्होंने कहा था कि भारत के पास परमाणु बम सिर्फ दिवाली के लिए नहीं हैं।
उन्होंने कहा, “यदि भारत के पास परमाणु बम दिवाली के लिए नहीं है, तो नि:संदेह पाकिस्तान ने इसे ईद के लिए नहीं रखा है। पता नहीं क्यों प्रधानमंत्री मोदी को इतने निचले स्तर पर आ गए हैं और इस तरह की राजनीतिक बयानबाजी कर रहे हैं।”
उन्होंने कहा, “इस तरह के बयान को लिए ट्रोल किया जाना मनोरंजक और चौंकाने वाला है। क्या एक सच्चे देशभक्त की साख अर्जित करने के लिए परमाणु युद्ध के प्रति उत्साही होना चाहिए? दुखद बात है कि गांधी का देश खून के लिए बदनाम हो रहा है।”

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें

Top Ad 728x90