लोकतंत्र को मजबूत बनाने अवश्य करें मतदान : मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी


  • मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने लोगों को अनिवार्य मतदान की दिलाई शपथ
  • मोर रायपुर-वोट रायपुर क्रिकेट टूर्नामेंट का समापन: आदिम जाति विकास विभाग बना विजेता
रायपुर । लोकसभा निर्वाचन 2019 के अंतर्गत जिला प्रशासन द्वारा संचालित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम मोर रायपुर-वोट रायपुर के तहत आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट का आज समापन हुआ। समापन समरोह के मुख्य अतिथि मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी छत्तीसगढ़ श्री सुब्रत साहू थे। इस अवसर पर श्री सुब्रत साहू ने क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाले दोनों टीमों के खिलाडिय़ों सहित सभी उपस्थित लोगों को अनिवार्य मतदान के लिए शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि 23 अप्रैल को रायपुर लोकसभा के लिए होने वाले मतदान में अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र को मजबूत बनाएं। क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच एसडीएम इलेवन रायपुर और आदिमजाति कल्याण विभाग के मध्य खेला गया। इस अवसर पर आदिम जाति कल्याण विभाग के आयुक्त श्री एलेक्स पॉल मेनन, कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. बसवराजु एस. तथा जिला पंचायत के सीईओ एवं स्वीप के नोडल अधिकारी डॉ. गौरव कुमार सिंह उपस्थित थे।
समापन समारोह के दौरान स्वीप एम्बेसडर सुश्री नीता डुमरे और सुश्री हर्षा साहू की टीमों के बीच रस्साकशी प्रतियोगिता आयोजित की गई, जिसमें दोनों टीमों के बीच का मुकाबला एक-एक की बराबरी का रहा। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री साहू ने अंतर्राष्ट्रीय महिला व्हीलचेयर बास्केटबॉल खिलाड़ी सुश्री गिरिजा साहू को सुगम-सुघ्घर समावेशी निर्वाचन की ब्राण्ड एम्बेसडर का प्रमाण-पत्र सौंपा। रागी द-गल्र्स बैण्ड द्वारा मतदाता जागरूकता पर केन्द्रित मनमोहक गीत प्रस्तुत किए गए। इस अवसर पर उपस्थित नागरिकों को मतदान बैंड बांधकर मतदान के लिए प्रेरित किया गया। क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच प्रारंभ होने के पूर्व मतदाता को प्रेरित करने वाले मोर रायपुर-वोट रायपुर का केक मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा काटा गया। अपर कलेक्टर श्री दीपक अग्रवाल, अपर कलेक्टर श्री आशुतोष पाण्डेय, स्वीप के राज्य सहायक नोडल श्री प्रशांत पाण्डेय सहित बड़ी संख्या में खेल प्रेमी उपस्थित थे।
एक हजार महिलाओं ने बाईक रैली से दिया मतदान का संदेश
समापन के पूर्व महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा मतदाताओं को जागरूक करने के लिए महिला बाल विकास विभाग के पर्यवेक्षक, कार्यकर्ता और समूह की एक हजार महिलाओं ने बाईक रैली निकालकर लोगों को मतदान का संदेश दिया। इंडोर स्टेडियम से प्रारंभ इस बाईक रैली को स्वीप के नोडल अधिकारी डॉ. गौरव कुमार सिंह द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। यह रैली इंडोर स्टेडियम से पुलिस ग्राउंड चौक और कालीबाड़ी चौक होते हुए सुभाष स्टेडियम पहुंची। जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री अशोक पाण्डेय के नेतृत्व में आयोजित बाईक रैली में शामिल महिलाओं द्वारा निर्वाचन से जुड़े स्लोगन एवं नारों का उद्बोधन कर आम नागरिकों को शत-प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित किया। 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports