Your Ads Here

बॉलिवुड में मुझे साड़ी पहनकर डांस करने वाले रोल नहीं मिल रहे: तापसी पन्नू


बेबी, सूरमा, मुल्क, पिंक और बदला जैसी फिल्मों में मजबूत और टफ महिला का किरदार निभाकर अपने आपको बेहतरीन अभिनेत्री साबित करने वाली तापसी को लगता है कि वह बॉलिवुड में टाइपकास्ट हो गई हैं। वह कई बार कर चुकी हैं कि कोई तो उन्हें हिरोइन वाले रोल दे, जिनमें सिर्फ नाचना-गाना और रोमांस करना हो, थोड़ी हिरोइन वाली अदाएं और नखरे दिखाने का मौका मिले।
फिल्म बदला में एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर करने वाली चालाक बीवी का रोल निभा चुकीं तापसी असल जिंदगी में पति के साथ न पैट रही हो तो फटाफट तलाक लेने की सलाह देते हुए कहती हैं, मैं तलाक के मामले में कानूनी बदलाओं के बारे में ज्यादा कुछ नहीं जानती हूं, मेरा मानना है कि अगर आप किसी के साथ खुश नहीं हो तो तलाक ले लो। यह बड़ी सिंपल सी बात है। अपनी लाइफ मत खराब करो, नहीं जम रही तो नहीं जान रही, यह लाइफ का अंत थोड़ी न है।
निजी जिंदगी में बदले की भावना पर तापसी का मानना है, असल जिंदगी में भी कई बातें हो जाती हैं, तो हम सब बदला लेना चाहते हैं, हां असल जिंदगी में तरीका ज़रूर बदल जाता है। हम इंसान ही हैं, अब वह तो कोई महापुरुष ही होगा, जिसका मन बदला लेने का न करता हो। मैं सोचती हूं ज्यादा देर तक किसी इंसान के साथ बदले की भावना नहीं रखनी चाहिए, इस तरह की भावना से आपकी हेल्थ ही खराब होती है। मेरा मानना है कि सामने वाले को अपनी सफलता से मात दे दी जाए, सक्सेस से दी गई मात सबसे बड़ी होती है।
महिलाओं के टफ किरदारों को निभाकर ऊब चुकीं तापसी कहती हैं, मैं भी शिफॉन की साड़ी पहनकर वादियों में डांस करना चाहती हूं, लेकिन मुझे उस तरह का रोल कोई दे ही नहीं रहा। मैंने साउथ में खूब फिल्में की हैं, जिनमें शिफॉन की साड़ी पहनकर स्विजरलैंड में डांस करना था, पता नहीं यहां बॉलिवुड में मुझे कोई भी वैसा रोल क्यों नहीं ऑफर कर रहा है।
तापसी बताती हैं, मैं तो प्रफेशनल ट्रेंड डांसर भी हूं। मैं कर सकती हूं। मुझे लगता है शिफॉन साड़ी वाली कैटगरी में बहुत सारी दूसरी लड़कियां अच्छा काम कर रही हैं, जिसकी वजह से मुझे मौका नहीं मिल रहा है।
शिफॉन पहन रोमांस करने का मौका न मिलने पर तापसी कहती हैं, मेरे ख्याल से निर्देशक सेफ प्ले करने के चक्कर में शिफॉन वाले किरदारों में उसी हिरोइन को लेते हैं, जिन्होंने पहले यह काम अच्छी तरह किया है और दर्शकों ने उनका काम भी खूब पसंद किया है। फिल्म जुड़वा 2 में डेविड धवन सर ने मुझे लिया तो मुझे लगा था कि अब शायद लोगों को लगेगा कि मैं यह भी कर सकती हूं, लेकिन अभी भी शिफॉन वाला कोई रोल मेरे पास नहीं आ रहा है।
अपनी बात समाप्त करते हुए तापसी ने कहा, मेरे पास टफ महिला के किरदार आते हैं और मैं इन किरदारों को कभी-कभी खुद से भी जोड़ कर देखती हूं। ऐसे किरदार कर मुझे मजा भी आ रहा है। मुझे लगता है कि आज के दर्शक बेवकूफ और डंप किरदारों को बिल्कुल भी पसंद नहीं कर रहे हैं। जनता ऐसे किरदार पहले खूब देख चुकी है। 

No comments

Powered by Blogger.