Your Ads Here

अघरिया समाज मेहनतकश और दृढ संकल्प लेने वाला समाज है- मंत्री उमेश पटेल

  • ग्राम पैंता में अखिल भारतीय अघरिया समाज के तत्वावधान में आयोजित सम्मान समारोह एवं 
  • अघरिया धाम भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल हुए अघरिया धाम के प्रांगण में स्कूल एवं हास्पिटल का भी निर्माण किया जाएगा
महासमुंद । प्रदेश के उच्च शिक्षा, कौशल विकास, तकनीकी शिक्षा एवं रोजगार, विज्ञान और प्रौद्योगिकी, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्री उमेश पटेल ने 7 मार्च को यहां जिले के बसना विकासखंड के ग्राम पैंता में अखिल भारतीय अघरिया समाज के तत्वावधान में आयोजित सम्मान समारोह एवं अघरिया धाम भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर पर राज्य सभा सांसद श्री छाया वर्मा, विधायक बसना श्री देवेन्द्र बहादुर सिंह, विधायक खल्लारी श्री द्वारिकाधीश यादव, विधायक महासमुंद श्री विनोद चंद्राकर, विधायक धरमजयगढ़ श्री लालजीत सिंह राठिया, पूर्व विधायक श्री त्रिलोचन पटेल, श्री मकसूदन लाल चंद्राकर, डॉ चक्रजीत नायक, जिला पंचायत सदस्य श्रीमती उषा पटेल, श्री लक्ष्मण पटेल सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं अघरिया समाज के पदाधिकारीगण विशेष रूप से उपस्थित थे।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उच्च शिक्षा मंत्री श्री उमेश पटेल ने कहा कि अघरिया समाज द्वारा यह एक अच्छी शुरूआत की गई है। इसके माध्यम से सामाजिक गतिविधि बढ़ी है, इसके लिए समाज के पदाधिकारी विशेष रूप से बधाई के पात्र है। उन्होंने कहा कि अघरिया समाज मेहनतकश और दृढ संकल्प लेने वाला समाज है। उन्होंने इस बात पर प्रसन्नता जाहिर की कि अघरिया धाम के प्रांगण में स्कूल एवं हास्पिटल का भी निर्माण किया जाएगा, जहां लोग लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि समाज द्वारा इस परिसर में कम पैसे में ईलाज और शिक्षा की व्यवस्था होती है तो यह समाज के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण बात होगी। उन्होंने भूमि दान दताओं को धन्यवाद देते हुए कहा कि उनके भूमिदान के बिना और अपेक्षित सहयोग के बिना यह कार्य संभव नहीं हो पाता।

इस अवसर पर विधायक श्री देवेन्द्र बहादुर सिंह ने समाज के लोगों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उच्च शिक्षा मंत्री के मार्गदर्शन में क्षेत्र का विकास कर सकते है। अघरिया समाज प्रगतिशील, मेहनतकश और अन्नदाता के रूप में जाना जाता है। आज अपने परिश्रम के बल पर इस समाज के लोग बड़े प्रशासनिक पदों पर आसीन है। उन्होंने कहा कि समाज के बड़े लोगों के मार्गदर्शन और उनके संगठनात्मक योगदान से राज्य आगे बढ़ता रहेगा। उन्होंने यह भी कहा कि शिक्षा और अन्य कार्य समाज के निचले स्तर पर प्रारंभ करने का प्रयास होना चाहिए, ताकि समाज में बदलाव आ सके। धरमजयगढ विधायक श्री लालजीत सिंह राठिया ने मेहनतकश अघरिया समाज को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि स्वास्थ्य, शिक्षा सहित खेती के मामले में भी यह समाज आगे है। उन्होंने कहा कि राज्य शासन द्वारा वर्तमान में किसानों के ऋण माफी की गई हैं, वहीं 25 सौ रूपए प्रति क्विंटल के हिसाब से धान भी खरीदा गया है। अघरिया धाम के निर्माण से इस समाज के धर्म, संस्कृति और कला के संबंध में लोगों को जानकारी मिल सकेगी। इस अवसर पर राज्य सभा सांसद श्रीमती छाया वर्मा ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने सांसद निधि से 10 लाख रूपए की अनुदान देने की घोषणा की। इसके अलावा उन्होंने राज्य शासन द्वारा अल्प समय में किए गए कार्यों से लोगों को अवगत भी कराया। इसके अलावा विधायक श्री द्वारिकाधीश यादव, श्री विनोद चंद्राकर एवं पूर्व विधायक श्री त्रिलोचन पटेल, डॉ सक्राजीत नायक, श्रीमती उषा पटेल, श्री लक्ष्मण पटेल ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। इस अवसर पर श्री प्रेमशंकर पटेल ने अतिथियों का स्वागत किया एवं आभार प्रदर्शन किया। कार्यक्रम में अघरिया समाज के पदाधिकारियों एवं सदस्यों के अलावा बड़ी संख्या में ग्रामीणजन भी उपस्थित थे।

No comments

Powered by Blogger.