Your Ads Here

स्मृति को पीएम मोदी ने बर्थडे के साथ चुनावों के लिए किया विश


नईदिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को जन्मदिन की बधाई दी. प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा- स्मृति ईरानी जी को जन्मदिन की बधाई. उन्होंने बीजेपी को मजबूत करने और सरकार के प्रमुख क्षेत्रों के कामकाज में महत्वपूर्ण योगदान दिया है. मैं उनके दीर्घायु जीवन और अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं. मैं अमेठी में आगामी चुनाव के लिए उन्हें अपनी शुभकामनाएं देता हूं. स्मृति ईरानी ने भी प्रधानमंत्री मोदी की ओर से दी गई शुभकामना का जवाब दिया. प्रधानमंत्री के ट्वीट को रिट्वीट कर स्मृति ने लिखा- आपका बहुत आभार सर. अमेठी तैयार, फिर एक बार मोदी सरकार.
23 मार्च 1976 को स्मृति का जन्म हुआ था. राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली में इनकी पढ़ाई हुई. स्मृति, धारावाहिक- क्योंकि सास भी कभी बहू थी से घर-घर में मशहूर हुईं. साल 2003 में भारतीय जनता पार्टी जॉइन करने वाली स्मृति के दादा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े हुए थे. स्मृति की मां शिबानी बागची भी जनसंघ से जुड़ी हुई थीं.
साल 2014 में केंद्र में मोदी सरकार आने के बाद स्मृति ईरानी मानव संसाधन विकास मंत्री बनीं. फिलहाल वह टेक्सटाइल मिनिस्टर हैं. साल 2014 के चुनाव में स्मृति ने अमेठी से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ा था. आगामी लोकसभा चुनाव में भी स्मृति को अमेठी से टिकट मिला है. 

No comments

Powered by Blogger.