Your Ads Here

पाक का पैंतरा फेल, आईसीसी ने आर्मी कैप पर टीम इंडिया को दी क्लीन चीट




नई दिल्ली । आईसीसी ने सोमवार को पाकिस्तान को झटका देते हुए कहा कि भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में देश के सैन्य बलों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए सैनिकों जैसी टोपी (मिलिटरी कैप) पहनने की अनुमति दी गई थी। गौर हो कि रांची में 8 मार्च को खेले गए सीरीज के तीसरे वनडे में भारतीय टीम ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ जवानों के सम्मान में मिलिटरी कैप पहनी थीं तथा अपनी मैच फीस राष्ट्रीय रक्षा कोष में दान की थी। जिसका पाकिस्तान ने विरोध किया था।

आईसीसी के महाप्रबंधक रणनीतिक संचार क्लेयर फर्लोंग ने कहा कि बीसीसीआई ने आईसीसी से आर्मी कैप पहनने की अनुमति पहले ही ली थी। यह फंड इक_ा करने और शहीदों की याद में पहनी गई थी, जिसकी अनुमति दी गई थी।



गौर हो कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आईसीसी को इस संबंध में कड़ा पत्र भेजा था और इस तरह की कैप पहनने के लिए भारत के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी। पीसीबी प्रमुख एहसान मनि ने रविवार को कराची में कहा, 'उन्होंने किसी अन्य उद्देश्य के लिए आईसीसी से अनुमति ली थी और उसका उपयोग दूसरे उद्देश्य के लिए किया जो स्वीकार्य नहीं है।Ó बीसीसीआई ने पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के बाद आईसीसी से उन देशों के साथ संबंध तोडऩे के लिए कहा था जो आतंकवाद को पनाह देते हैं। पुलवामा हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने ली थी।

No comments

Powered by Blogger.