भाजपा सरकार के जाते ही राज्य में वायदों को पूरा करने के युग की शुरूआत हो गयी



रायपुर । भाजपा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक के बयान का कांग्रेस ने कड़ा प्रतिवाद किया है। प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में मतदाताओं और किसानों को ठगने की जो परंपरा भाजपा ने शुरू की थी ठगी के उस युग का अंत राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने के साथ ही खत्म हो गया। अब राज्य में किसान हितैषी कांग्रेस सरकार बन गयी है। जो राज्य के हर वर्ग के हितों के लिये काम कर रही है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मंशा के अनुरूप कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार द्वारा जिस तेजी से जनता से किये वायदे पूरे किये जा रहे है उससे भाजपा तिलमिला गयी है। राज्य के लोग कांग्रेस सरकार के वायदों को पूरा करने की प्रतिबद्धता और भाजपा के द्वारा चुनावों के पहले किये गये वायदों और सरकार बनने के बाद उसकी वायदा खिलाफी की तुलना कर रहे है।
प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रायपुर के बाद बस्तर में किसानों को ऋण मुक्ति प्रमाण पत्र, भू-अधिकार पत्र, वन अधिकार पट्टों का वितरण कर कांग्रेस की अपने चुनावी घोषणा को लागू कने की प्रतिबद्धता को दिखा दिया। कर्जमाफी, 2500 में धान खरीदी, टाटा संयंत्र के लिये अधिग्रहित जमीने किसानों को वापस करने के साथ वन अधिकार पट्टा वितरण शुरू करके कांग्रेस की छत्तीसगढ़ सरकार विधानसभा चुनाव में अपने जन घोषणा पत्र के वायदों को अक्षरश: पालन करना शुरू कर चुकी है। 400 यूनिट तक के उपभोक्ताओं का बिजली बिल आधा करने का निर्णय लेकर कांग्रेस सरकार ने प्रदेश की आधी से अधिक आबादी को भारी भरकम बिजली बिल से बड़ी राहत दी है।
प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा है कि बस्तर संभाग के कोण्डागांव में फुडपार्क का शिलान्यास से राज्य के किसानों को उनके ऊपज का भरपूर दिलाने का ठोस आधार तैयार हो गया। अब मक्का उत्पादक बस्तर के लोगों के लिये मक्के की खेती मुनाफे का सौदा हो गया। वन क्षेत्र में रहने वाले लोग वर्षो से अपने अधिकारों से वंचित थे। कांग्रेस की यूपीए सरकार ने वनक्षेत्र के निवासियों को उनकी काबिज भूमि पर अधिकार देने का कानून बनाया था। छत्तीसगढ़ की पूर्व भाजपा सरकार के नीतियों कारण राज्य में चार लाख अठहत्तर हजार से अधिक लोगों को वन अधिकार पट्टों से वंचित कर दिया गया था। कांग्रेस पार्टी विपक्ष में रहते प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल के नेतृत्व में पूरे प्रदेश में वन अधिकार सम्मेलनों का आयोजन कर लगातार वन अधिकार पट्टों से वंचित किये गये लोगों की आवाज उठाती रही थी। राज्य में सरकार बनने के बाद कांग्रेस ने अपनी उस लड़ाई को भी अंजाम तक पहुंचा दिया, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बस्तर से वन अधिकार पट्टों का वितरण भी शुरू कर दिया। छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने के 2 माह के अंदर ही कांग्रेस सरकार और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जिस प्रकार कांग्रेस के वायदों को पूरा कर रहे है, उससे लोगों में कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस सरकार के प्रति भरोसा और बढ़ गया। धरमलाल कौशिक हारी हुई जुमलेबाजी के लिये मशहूर सेना के सेना नायक है। विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार के बाद लोकसभा चुनाव में भी लोग भाजपा की केन्द्र सरकार की वायदा खिलाफी और जुमलेबाजी का हिसाब करने की तैयारी में है। 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports