Your Ads Here

सतत प्रयास से मिलती है सफलता : ननकीराम कंवर


  • 20 गांवों के लगभग 400 ग्रामीणों ने भाग लिया बालको आयोजित वार्षिक ग्रामीण खेलकूद स्पर्धा-2019 में
  • रामपुर विधायक एवं छत्तीसगढ़ के पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर और बालको के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं निदेशक विकास शर्मा ने प्रतिभागियों का किया उत्साहवर्धन
बालकोनगर। भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) द्वारा ग्राम दोंदरो में आयोजित तीन दिवसीय वार्षिक ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता धूमधाम से संपन्न हुई। 20 गांवों के लगभग 400 ग्रामीणों ने स्पर्धा में भाग लिया। पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि रामपुर विधायक एवं छत्तीसगढ़ के पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर ने अपने उद्बोधन में आयोजन की खूब प्रशंसा की। उन्होंने प्रतिभागियों को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं। बालको के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं निदेशक विकास शर्मा ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।
कंवर ने कहा कि उत्तम स्वास्थ्य और मनोरंजन की दृष्टि से खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन महत्वपूर्ण है। उन्होंने बालको आयोजित खेलकूद स्पर्धा के सभी प्रतिभागियों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि हमें जीत के साथ हार से भी सबक लेना चाहिए। असफलता हमें भविष्य में कड़ी मेहनत करने की प्रेरणा देती है। हमें सतत प्रयास करने से ही सफलता मिलती है।
विकास शर्मा ने अपने उद्बोधन में कहा कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मन का वास होता है। स्वस्थ मन और शरीर हमें बुद्धत्व की ओर ले जाते हैं। उन्होंने कहा कि बालको प्रबंधन के लिए स्पर्धा का आयोजन गौरव का विषय है। शर्मा ने कहा कि समाज निर्माण में महिलाओं की सशक्त भागीदारी से ही हम विकसित समाज बना सकते हैं। हम सब मिलकर सक्षम और सबल राष्ट्र बनाएं।
बालको के कंपनी संवाद एवं सी.एस.आर. प्रमुख आशीष रंजन ने बताया कि बालको ने क्षेत्र में कृषि, स्वास्थ्य, महिला स्वावलंबन, शिक्षा आदि संबंधी परियोजनाओं के माध्यम से जरूरतमंदों की मदद की है। उन्होंने बताया कि बालको के खेल आयोजन का उद्देश्य गांव की प्रतिभाओं को मंच देना है ताकि वे आगे बढ़ सकें। यहां से मिल रहे निरंतर प्रोत्साहन का ही परिणाम है कि ग्रामीण युवाओं को प्रतिष्ठित मंचों पर अपना हुनर दिखाने का अवसर मिला है।
ननकीराम कंवर, विकास शर्मा, बालको के मुख्य वित्तीय अधिकारी रोहित सोनी और निदेशक (बिजनेस एक्सीलेंस एवं गुणवत्ता आश्वासन) अनुराग तिवारी ने प्रतिभागियों को पुरस्कार प्रदान किए। दोंदरो सरपंच बंधन सिंह कंवर, जनपद सदस्य कौशल पटेल, दोंदरो पंच अनिल देशमुख, कोरबा वन समिति के अध्यक्ष भुवन सिंह कंवर, बालको महिला मंडल अध्यक्ष मती अनिता शर्मा, पदाधिकारी मती सुधा रेड्डी, मती रश्मि सोनी, मती कुमुद रंजन, मती अर्चना त्रिवेदी, मती शर्मिला पाठक और धर्मिष्ठा राजावत सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन किया। बालको की कंपनी संवाद प्रबंधक सुश्री मानसी चौहान, सह प्रबंधक विजय वाजपेयी, सामुदायिक विकास प्रबंधक विवेक सिंह, प्रशिक्षु अधिकारी सु लीमा मार्टिन व सु आयुशी महरोत्रा ने आयोजन में प्रशंसनीय योगदान दिया।
रेफ रियों और प्रतियोगिता में उत्कृष्ट योगदान देने वाले स्वयंसेवकों को स्मृति चिह्न भेंट किए गए। नागेश ठाकुर, आर.एस. प्रधान, सुधाकर राव कमल सिंह कंवर और गोपाल दास महंत विभिन्न खेल स्पर्धाओं के रेफरी थे। वेदांत ग्रामीण चिकित्सालय के डॉ. दिलीप साहू और नागेंद्र साहू ने खिलाडिय़ों के लिए प्राथमिक चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई। रमेश चौहान, अमर यादव, जगलाल राठिया, खुमान सिंह कंवर, सुनील सिन्हा ने स्वयंसेवकों के तौर पर उत्कृष्ट भागीदारी की।
बालको के सामुदायिक संबंध सहायक प्रबंधक आर.के. त्रिवेदी के अलावा व्यास नारायण सिंह ने कार्यक्रम संचालित किया।  

No comments

Powered by Blogger.