Your Ads Here

शिलॉन्ग के सीबीआई दफ्तर पहुंचे पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार


  शिलॉन्ग । शारदा चिटफंड घोटाले में पूछताछ के लिए कोलकाता के पुलिस आयुक्त राजीव कुमार शिलॉन्ग स्थित सीबीआई दफ्तर पहुंच चुके हैं. सीबीआई उनसे शारदा चिटफंड घोटाले में सबूतों को नष्ट करने में उनकी भूमिका को लेकर सवाल-जवाब करेगी. राजीव कुमार के साथ तीन अन्य आईपीएएस अधिकारी भी शिलॉन्ग पहुंचे हैं. बताया जा रहा है कि एक अज्ञात स्थान पर उनसे पूछताछ की जाएगी. सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को राजीव कुमार को सीबीआई के सामने पेश होने का निर्देश दिया था. अपने निर्देश में सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि कोलकाता पुलिस आयुक्त, 'शारदा चिटफंड घोटालेÓ से जुड़े मामलों की जांच में सीबीआई के साथ विश्वसनीय रूप से सहयोग करें. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने स्पष्ट किया है उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाएगा.
रिपोर्ट के मुताबिक सीबीआई के संभावित सवालों को लेकर राजीव कुमार ने पहले ही तैयारी की हुई है. रिपोर्ट में बताया गया था कि कोलकाता पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने स्टेट क्रिमिनल इन्वेस्टीगेशन डिपार्टमेंट के साथ मिलकर 80-100 ऐसे सवालों की एक लिस्ट तैयार की थी जो सीबीआई के अधिकारी राजीव कुमार से पूछ सकते हैं.
राजीव कुमार पर क्या आरोप है? सीबीआई ने राजीव कुमार पर 'शारदा चिटफंड घोटाले  के सबूत मिटाने का आरोप लगाया है. सुप्रीम कोर्ट में सीबीआई ने आरोप लगाया कि घोटाले की एसआईटी जांच के अगुवा रहे राजीव कुमार ने इलेक्ट्रॉनिक सबूत के साथ छेड़छाड़ की. सीबीआई का आरोप है कि उन्होंने जो दस्तावेज एजेंसी को सौंपे उनमें कुछ 'छेड़छाड़  की गई है. 

No comments

Powered by Blogger.