Your Ads Here

क्रिस गेल ने किया संन्यास का ऐलान, जानिए कब खेलेंगे आखिरी मैच


नई दिल्ली । क्रिकेट की दुनिया के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल के फैन्स के लिए एक बुरी खबर है। दरअसल, वेस्टइंडीज के इस धांसू क्रिकेटर ने इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया है।
इस बात की जानकारी क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने रविवार को ट्विटर पर दी है। सीडब्ल्यूआई ने बताया कि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज के लिए अभ्यास शुरू होने से पहले गेल ने इसका ऐलान किया। ऐसे मेंअगर वेस्टइंडीज वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन कर अगले दौर में नहीं पहुंचती है तो क्रिस गेल 4 जुलाई 2019 को रिटायर हो सकते हैं। इस दिन विंडीज टीम अफगानिस्तान के खिलाफ अपना आखिरी लीग मैच खेलेगी।
ध्यान देने वाली बात ये भी कि टी-20 क्रिकेट में जबदस्त प्रदर्शन करने वाले गेल की लंबे समय बाद हाल में अंतरराष्ट्रीय वनडे टीम में वापसी हुई है। उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पहले 2 वनडे मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है। ब्रायन लारा के बाद गेल वेस्ट इंडीज की ओर से वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं।
बता दें कि 39 साल के गेल ने 2015 के विश्व कप में जिम्म्बाब्वे के खिलाफ 215 रनों की पारी खेली थी, जो वनडे में किसी भी वेस्टइंडीज के बल्लेबाज का सर्वोच्च स्कोर है।उन्होंने अबतक 284 वनडे मैचों में 9727 रन बनाए हैं, जिसमें 23 शतक और 49 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं ब्रायन लारा के नाम वनडे में 10,405 रन दर्ज हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए अब तक 103 टेस्ट में 7214 और और 56 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 1607 रन बनाए हैं।
गौरतलब है कि गेल ने साल 1999 में भारत के खिलाफ वनडे में डेब्यू किया था। उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए अपना पिछला वनडे मैच पिछले साल जुलाई में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था।  

No comments

Powered by Blogger.