ऋद्धिमान साहा फिट, 9 महीने के बाद करेंगे वापसी


कोलकाता । भारतीय विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा 9 महीने के बाद पूरी तरह फिट होकर सैयद मुश्ताक अली टी20 घरेलू टूर्नमेंट से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करेंगे। बंगाल ने रविवार को इस टूर्नमेंट के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की, जिसमें साहा को भी जगह दी गई है। साहा आखिरी बार पिछले साल 25 मई को इंडियन प्रीमियर लीग की अपनी टीम सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में मैदान पर दिखे थे। इसके बाद वह चोटिल हो गए और उन्हें कंधे की सर्जरी करानी पड़ी। साहा ने वापसी पर कहा, 'मैं इस टूर्नमेंट को सामान्य विश्राम के बाद वापसी की तरह ले रहा हूं। मेरे लिये यह सत्र की शुरुआत है। ग्रुप डी में शामिल बंगाल इस टूर्नमेंट में अपने अभियान का आगाज 21 फरवरी को कटक के खिलाफ मैच से करेगा।
साहा के टीम से बाहर होने के बाद पिछले 9 महीने में परिस्थितियां काफी बदल गई है, क्योंकि ऋषभ पंत ने राष्ट्रीय टीम में जगह पक्की कर ली है। बंगाल के 34 साल के विकेटकीपर ने कहा, 'मैं कभी चयन के बारे में सोचकर क्रिकेट नहीं खेलता हूं। यह मेरे हाथ में नहीं है। मेरा ध्यान उन चीजों पर है जिस पर मेरा नियंत्रण है। मैं उन मौकों को पूरी तरह भुनाने की कोशिश कर रहा हूं जो मेरे हाथ में है।
भारत को अगला टेस्ट मैच एकदिवसीय विश्व कप के बाद जुलाई में वेस्ट इंडीज के खिलाफ दो मैचों की सीरीज में खेलना है। मनोज तिवारी बंगाल की कप्तानी करेंगे। बंगाल ने पिछली बार 2010-11 में इस खिताब को जीता था।  टीम: मनोज तिवारी (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन (उप-कप्तान), ऋद्धिमान साहा, श्रीवत्स गोस्वामी, विवेक सिंह, रितिक चटर्जी, ऋत्विक रॉय चौधरी, शाहबा अहमद, प्रदीप प्रमाणिक, कनिष्क सेठ, अशोक डिंडा, सयान घोष, इशान पोरेल, प्रयास रे बर्मन और अयान भट्टाचार्जी।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports