शनिवार, 12 जनवरी 2019

,

मायावती के साथ गठबंधन कर बोले अखिलेश-एक बार फिर देश को प्रधानमंत्री देने का काम करेगा UP

लखनऊ  । 2019 का लोकसभा चुनाव भले ही कुछ महीने दूर हो, लेकिन चुनावी बिसात बिछनी बाकायदा शुरु हो चुकी है। इसे राजनीति का तकाजा कहें या फिर कुछ और लेकिन लोकसभा चुनाव में बिना एक भी सीट पाए बुरी तरह मात खा चुकी (BSP)बसपा सुप्रीमो मायावती(MAYAWATI) को जब दोबारा विधानसभा चुनाव में झटका लगा, उसके बाद उन्होंने अब सपा(sp) के साथ संबंधों में नरमी दिखाई है। इसे प्रदेश ही नहीं बल्कि राष्ट्रीय राजनीति में एक नए संकेत के तौर पर देखा जा रहा है।

लोकसभा चुनाव में मोदी को हराने के लिए 25 साल की दुश्मनी छोड़ सपा-बसपा ने हाथ मिला लिया है। आज दोनों पार्टियों के अध्यक्षों ने प्रेस वार्ता कर घोषणा कर दी है कि वह 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में गठबंधन के साथ उतरेंगे। जहां बसपा सुप्रीमो मायावती का सपा को लेकर रूख नरम हुआ है तो वहीं अखिलेश ने भी मायावती को अनुभवी कह कर पूरा सम्मान दिया है। इतना ही नहीं अखिलेश(akhilesh yadav) ने इशारों-इशारों में मायावती को प्रधानमंत्री का नया चेहरा भी बताया है।

दरअसल अखिलेश से मीडिया द्वारा प्रधानमंत्री का सवाल पूछा गया तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि यूपी ने देश को पहले भी प्रधानमंत्री दिए हैं। मुझे पूरी उम्मीद है कि एक बार फिर देश को प्रधानमंत्री देने का काम यूपी ही करेगा। बता दें कि अखिलेश पहले भी एक बार कह चुके हैं कि वह मुख्यमंत्री बनकर प्रदेश की सेवा करना चाहते हैं, लेकिन अभी तक तो यही होता आया है कि यूपी से ही कोई प्रधानमंत्री बनता आया है। हम यही चाहते हैं कि कोई नया प्रधानमंत्री बने और यूपी से ही बने।

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें

Top Ad 728x90