बुधवार, 9 जनवरी 2019

,

सवर्ण आरक्षण बिल पर बोले PM मोदी- हर गरीब को आगे बढ़ने का मिलेगा अवसर

नेशनल डेस्क: लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। कांग्रेस और भाजपा ने भी प्रचार अभियान तेज कर दिया है। वहीं इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को एक दिवसीय दौरे पर महाराष्ट्र के सोलापुर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सोलापुर में 3150 करोड़ की परियोजनाओं की शुरुआत की।
PunjabKesari

 
पीएम ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने वाले विधेयक को पारित कर लोकसभा ने उन लोगों को मुंहतोड़ जवाब दिया है जो इस कदम पर झूठ फैला रहे हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए राज्यसभा के सदस्य भी इस विधेयक को पारित कर देंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि  सामान्य वर्ग के गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण पर मुहर लगाकर सबका साथ-सबका विकास के मंत्र को और मजबूत करने का काम किया गया। हर वर्ग को आगे बढऩे का मौका मिले और अन्याय की भावना खत्म हो इस संकल्प के साथ हम जनता के उज्जवल भविष्य के लिए समर्पित हैं।

PunjabKesari
मोदी ने बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के गैर-मुस्लिमों को भारतीय नागरिकता प्रदान करने वाले नागरिकता विधेयक के बारे में कहा कि मैं असम तथा पूर्वोत्तर के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि इस विधेयक के पारित हो जाने से उनके अधिकारों को कोई नुकसान नहीं होगा।पीएम ने  रैली को संबोधित करने से पहले राष्ट्रीय राजमार्ग-211 के सोलापुर-उस्मानाबाद खंड के चार लेन, भूमिगत सीवरेज प्रणाली तथा तीन सीवेज ट्रीटमेंट संयंत्रों की शुरुआत की।
PunjabKesari news, पीएम नरेंद्र मोदी
पीएम ने इस मौके पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 1,811 करोड़ रुपये की लागत वाली 30 हजार इकाई की परियोजना की आधारशिला भी रखा। राष्ट्रीय राजमार्ग-211 के सोलापुर-उस्मानाबाद खंड को 972.50 करोड़ रुपये की लागत से चार लेन का बनाया गया है। इससे सोलापुर और मराठवाड़ा क्षेत्र में सड़क संपर्क बेहतर होगा।  शिलान्यास की गयी आवासीय परियोजना से गरीब लोगों को फायदा होगा। इसकी कुल 1,811.33 करोड़ रुपये की लागत में से केंद्र सरकार 750 करोड़ रुपये देगी। शेष राशि का प्रबंध राज्य सरकार करेगी। इससे पहले मोदी ने अगस्त 2014 में सोलापुर में राष्ट्रीय राजमार्ग-नौ को चार लेन करने की परियोजना का शिलान्यास किया था। उन्होंने तब 765 किलोवाट की सोलापुर-रायचूर बिजली पारेषण लाइन की भी शुरुआत की थी। 

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें

Top Ad 728x90