Your Ads Here

टेलर-निकोल्स के शतक, न्यूजीलैंड की 3-0 से क्लीन स्वीप



नेल्सन । रॉस टेलर(137 रन) और हैनरी निकोल्स(नाबाद 124 रन) की शानदार शतकीय पारियों की मदद से न्यूजीलैंड ने मंगलवार यहां श्रीलंका को तीसरे वनडे में 115 रन के बड़े अंतर से हराकर सीरीज़ में 3-0 की क्लीन स्वीप कर ली।
सीरीज़ से पहले ही हाथ धो चुकी श्रीलंका ने मंगलवार को यहां तीसरे मैच में टॉस जीतने के बाद न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया जिसने निर्धारित 50 ओवर में चार विकेट पर 364 रन बनाये, लेकिन लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम 41.4 ओवर में 249 रन बनाकर आॅल आउट हो गयी। इसी के साथ न्यूजीलैंड ने सीरीज़ में क्लीन स्वीप कर ली।
न्यूजीलैंड की पारी में ओपनिंग जोड़ी मार्टिन गुप्तिल और कॉलिन मुनरो केवल 16 रन जोड़ पाये और सस्ते में पवेलियन लौट गये। लेकिन कप्तान केन विलियम्सन ने 55 रन की अर्धशतकीय पारी खेली और टेलर के साथ तीसरे विकेट के लिये 116 रन की साझेदारी कर टीम को संभाला। टेलर ने निकोल्स के साथ 154 रन की बड़ी साझेदारी की।
टेलर ने 131 गेंदों की शतकीय पारी में नौ चौके और चार छक्के लगाये अौर 17वां टेस्ट शतक बनाया जबकि निकोल्स ने केवल 80 गेंदों में 12 चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 124 रन की धुआधांर पारी खेली जो उनका चौथा टेस्ट शतक है। निकोल्स ने जेम्स नीशम(नाबाद 12) के साथ भी 63 रन की उपयोगी साझेदारी की। श्रीलंका के लिये केवल दो गेंदबाज़ विकेट लेने में सफल रहे जिनमें लसित मलिंगा अौर और नुवान प्रदीप को एक एक विकेट मिला।
श्रीलंकाई पारी में निरोशन डिकवेला ने 46 रन और कुशल परेरा ने 43 रन बनाये जबकि मध्यक्रम के बल्लेबाज़ तिषारा परेरा ने 80 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने दनुष्का गुनाथिलाका(31) के साथ 101 रन की शतकीय साझेदारी कर कड़ा संघर्ष किया। लेकिन निचले क्रम के बल्लेबाज़ों ने निराश किया जिनमें कप्तान मलिंगा और नुवान प्रदीप खाता भी नहीं खोल सके तथा चमीरा एक रन ही बना पाये।
न्यूजीलैंड के लॉकी फग्युर्सन को 40 रन पर सर्वाधिक चार विकेट तथा ईश सोढी को 40 रन पर तीन विकेट मिले। बल्लेबाज़ टेलर मैन ऑफ द मैच रहे।

No comments

Powered by Blogger.