स्वाइन फ्लू की चपेट में आकर एक कि मौत, 2 अस्पताल में भर्ती


भिलाई । डेंगू बीमारी की चपेट के बाद छत्तीसगढ़ के भिलाई में स्वाइन फ्लू से शनिवार को एक व्यक्ति की मौत हो गयी है। मृतक का नाम रामप्रसाद गुप्ता (58) है। सेक्टर-6 निवासी गुप्ता 10 जनवरी से खांसी, बुखार व सांस लेने में तकलीफ होने के कारण बीएम शाह अस्पताल में इलाज करवा रहे थे।
स्वाइन फ्लू का सिमटम मिलने पर 13 जनवरी को अस्पताल प्रबंधन ने उनकी जांच कराई थी। 14 जनवरी को रिपोर्ट आने पर स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई। डॉक्टरों ने इलाज शुरू ही किया था कि मरीज बेहोश हो गया। ब्लड यूरिया बढ़ जाने के कारण गुप्ता की डायलिसिस भी कराई गई थी। तबियत ज्यादा बिगडऩे लगी तो दो दिनों पहले डॉक्टरों ने गुप्ता को वेंटीलेटर पर रख दिया था।
भर्ती होने के करीब 9 दिनों बाद शनिवार को गुप्ता की मौत हो गई। इस साल स्वाइन फ्लू से भिलाई में यह पहली मौत हुई है। इससे पहले स्वाइन फ्लू का पाजीटिव मरीज रिसाली सेक्टर में मिला था। रायपुर में कुछ दिनों तक उपचार होने से उसकी जान बच गई थी। बताया जा रहा है कि स्वाइन फ्लू से पीडि़त दो संदिग्ध मरीजों का इलाज किया जा रहा है। चंद महीने पहले ही भिलाई डेंगू की चपेट से उबरा था, जिसके बाद फिर से वहां स्वाइन फ्लू ने दस्तक दे दी है। 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports