HC के फैसले के खिलाफ SC पहुंचे सज्जन कुमार



नई दिल्ली। 1984 के सिख विरोधी दंगों के मामले में उम्र कैद की सजा पाने वाले कांग्रेस नेता सज्जन कुमार ने सुप्रीम कोर्ट की तरफ रुख किया है। सज्‍जन कुमार ने सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई की याचिका फाइल की है।



इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने सिख विरोधी दंगा मामले में दोषी पूर्व सांसद सज्जन कुमार की आत्मसमर्पण के लिए 30 दिनों का समय दिए जाने संबंधी याचिका खारिज कर दी थी। कोर्ट ने कुमार की याचिका खारिज यह कहते हुए खारिज कर दी थी कि सज्जन को राहत देने का कोई आधार नजर नहीं आ रहा है। सज्जन कुमार ने अपनी याचिका में समर्पण के लिए यह कहते हुए 31 जनवरी तक की मोहलत मांगी थी कि उसके तीन बच्चे और आठ नाती-पोते हैं तथा उनके लिए अपनी संपत्ति संबंधी मामले का निपटारा जरुरी है।



बता दें कि 17 दिसंबर को दिल्ली हाईकोर्ट ने सिख विरोधी दंगों से जुड़े एक अन्‍य मामले में सज्‍जन कुमार को दोषी ठहराते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई थी। हालांकि पीड़‍ित वर्ग उसके लिए मौत की सजा की मांग कर रहा है। यह मामला दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली की पालम कालोनी में राज नगर पार्ट-1 में 1984 में पांच सिखों की हत्या की करवाने और राज नगर पार्ट-2 में गुरुद्वारे में आगजनी से जुड़ा है।