मंदिर बनवाना सिंधिया परिवार से सीखें : ज्योतिरादित्य


नई दिल्ली। दो दिनों के चुनावी दौरे पर रविवार को राजस्थान पहुंचे मध्य प्रदेश कांग्रेस के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीजेपी को राम मंदिर बनवाने की पाठशाला सिंधिया परिवार से सीखने को कहा. उन्होंने कहा कि सिंधिया परिवार ने बिना सांप्रदायिक तनाव फैलाए 60 मंदिरों का निर्माण मध्य प्रदेश के अलावा यूपी, राजस्थान और महाराष्ट्र में करवाया है.
राजस्थान कांग्रेस के कार्यालय में एक प्रेस-वार्ता के दौरान उन्होंने बीजेपी के नेताओं के विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान हिंदुत्व पर दिए जा रहे बयान की भी जमकर आलोचना की. उन्होंने कहा कि राजनीति की धर्म में कभी भी दखलअंदाजी नहीं होनी चाहिए, धर्म और आस्था हर इंसान का व्यक्तिगत मामले हैं. उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी सिर्फ मंदिर के मुद्दे पर राजनीति करने के लिए शोर मचाती है. बीजेपी पर तंज कसते हुए सिंधिया ने कहा, ' कसम गीता की, मंदिर हम वहीं बनवाएंगे पर तारीख नहीं बताएंगे"
सिंधिया ने कहा कि राजस्थान में उनके पिताजी ने कांग्रेस महासचिव के रूप में काम किया था. मैं जब भी राजस्थान आता हूं पार्टी के सामान्य कार्यकर्ता के रूप में अपना योगदान देने का प्रयास करता हूं. उन्होंने यह भी कहा कि राजस्थान और देश का हर नागरिक सत्ता परिवर्तन के लिए उत्सुकता के साथ इंतजार कर रहा है. मुझे विश्वास है कि राजस्थान की जनता 7 दिसंबर को मतदान कर राज्य और देश को नवनिर्माण का संदेश देगा.
बीजेपी पर मायाजाल पिरोने का आरोप लगाते हुए सिंधिया ने पार्टी पर आम लोगों की आंखों मे धूल झोकने का आरोप लगाया. साथ ही कहा, 'वर्तमान में राज्य के जनता की स्थिति हर क्षेत्र में बदतर है. कृषि के क्षेत्र में अनियमितता के कारण किसानों को भी काफी परेशानी हुई है. अनाज मंडियों में अनियमितता है, फसल बीमा का सही लाभ किसानों को नहीं मिल पाता. बिजली किसान को मिलती नहीं और किसानों को अनाप-सनाप बिजली बिल दी जाती है. ऋण माफी के मुद्दे पर भी बीजेपी सरकार पूरी तरह फेल हुई है. जिससे साफ पता चलता है कि बीजेपी की कथनी और करनी में काफी अंतर है.
युवाओं के मुद्दे पर बीजेपी सरकार को असफल बताते हुए सिंधिया ने कहा कि युवाओं के नाम पर सरकार बनाने वाली बीजेपी सरकार ने अपना वायदा पूरा नहीं किया. सिंधिया ने कहा कि बीजेपी सरकार ने पान,पकौड़े की दूकान लगवाने की बात कह कर युवाओं के साथ भी ठगी की. इस दौरान उन्होंने मीडिया कर्मियों को बताया कि कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में वो कई जनसभाओं को संबोधित करने जा रहे हैं. जिस दौरान राज्य की सत्ता में बदलाव के लिए आम लोगों से कांग्रेस के पक्ष में मतदान की अपील करेंगे.

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports