यूपी: गोहत्या के शक में बुलंदशहर में भारी बवाल, फायरिंग में पुलिस इंस्पेक्टर की मौत

बुलंदशहर। यूपी के बुलंदशहर जिले में कथित गोहत्या के शक में सोमवार को भारी बवाल हो गया। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस थाने पर हमला कर दिया और जमकर तोडफ़ोड़ की। यही नहीं इस दौरान उपद्रवियों ने पुलिस की एक वैन में आग लगा दी। पूरा इलाका युद्ध के मैदान के रूप में बदल गया। बवाल के दौरान पुलिस पर फायरिंग की गई जिसमें स्याना के पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की मौत हो गई। पुलिस की कार्रवाई में कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। इस बीच एडीजी मेरठ मौके पर पहुंच चुके हैं और प्रभावित इलाके में भारी पुलिसबल तैनात किया गया है। बताया जा रहा है कि स्याना के एक गांव के खेत में गोवंश मिलने के विरोध में लोगों ने जाम लगाया था। इसको लेकर पुलिस और भीड़ में संघर्ष हो गया। पुलिस ने गोहत्या के शक में प्रदर्शन कर रहे हजारों लोगों की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए गोली चला दी। इसमें एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके बाद भीड़ आग बबूला हो गई और उसने चौकी पर हमला कर दिया। बुलंदशहर के डीएम अनुज झा का कहना है कि अवैध स्लॉटर हाउस के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों और पुलिस के बीच झड़प के दौरान पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध की मौत हो गई।
गोली लगने से इंस्पेक्टर सुबोध की मौत
भीड़ ने चौकी के अंदर जमकर तोडफ़ोड़ की। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की एक वैन और कई वाहनों को आग लगा दी। इसी दौरान भीड़ की ओर से जमकर पथराव किया गया। इसी बीच किसी ने फायरिंग कर दी जिसमें पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए और बाद में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। दिवंगत इंस्पेक्टर एटा जिले के रहने वाले थे। भीड़ की फायरिंग में इंस्पेक्टर के हमराह सिपाही को भी गोली लगी है। घायल सिपाही की हालत नाजुक बताई जा रही है।
मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। बुलंदशहर में हालात को देखते हुए मेरठ के एडीजी प्रशांत कुमार और आईजी रेंज राम कुमार मौके पर पहुंच चुके हैं। घटनास्थल पर माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। बता दें कि बुलंदशहर में इन दिनों इज्तमा चल रहा है और वहां से बड़ी संख्या में लोग लौट रहे थे। उनके वाहन भी बवाल के कारण फंस गए। फिलहाल ऐसे वाहनों का रूट डायवर्ट कर औरंगाबाद-जहांगीराबाद के रास्ते निकाला जा रहा है।हालात पर काबू पाने के लिए हापुड़ रोड पर भी फोर्स लगाई गई है। एसपी देहात राजेश कुमार भारी पुलिसबल के साथ हापुड़ रोड पर तैनात हैं। 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports