ईवीएम में छेड़खानी संभव: भूपेश


रायपुर । छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेश बघेल ने इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) की सुरक्षा को लेकर आयोग के दावों पर सवाल उठाते हुए आज कहा कि आयोग भले ही छेड़खानी नहीं होने का दावा कर रहा है, लेकिन स्ट्रांग रूम में बार-बार लेपटॉप पकडा जाना ईवीएम में छेड़खानी का संदेह पैदा कर रहा है।
श्री बघेल ने यहां पत्रकारों से चर्चा में कहा कि लेपटॉप पकड़े जाने से यह सिद्ध होता दिख रहा है कि ईवीएम में छेड़खानी संभव है। क्योंकि बिना अनुमति के बार-बार कैंपस में घुसकर ऐसे कृत्य करते हुए पकड़े जा रहे हैं। सवाल उठता है कि सुरक्षा की जिम्मेदारी है, जिनके हाथ में वे क्या कर रहे हैं।
भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा इस मामले में सवाल उठाने के बजाय भाजपा मौन क्यों है। क्या भाजपा का मौन समर्थन है या भाजपा के ही लोग सब कुछ करवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। भाजपा अपना जनमत भाप चुकी है। उन्होंने कहा कि अब जनता भी सब जान चुकी है कि सरकार के भरोसे कुछ नहीं हो सकता, जनता सरकार को नकार दी है, मगर भाजपा खरीद फरोख्त के लिए निकल पडी है। श्री बघेल ने संकेत देते हुए कहा कि जो अधिकारी सरकार को लाभ पहुंचाने के लिए गलत कार्य कर रहे हैं, उन्हे भारतीय संविधान के तहत में दंडित किया जाएगा।