इटलीः नाइट क्‍लब में मिर्च स्‍प्रे से भगदड़, 6 की मौत 100 से ज्‍यादा घायल

 stampede in italian nightclub leaves 6 dead and over 100 injured रोम  इटली के खचाखच भरे नाइट क्‍लब में पेपर स्‍प्रे(मिर्च स्‍प्रे) से भगदड़ मच गई जिससे 6 लोगों की मौत हो गई है, वहीं 100 से ज्‍यादा लोग घायल हो गए। खबरों के मुताबिक, क्‍लब के अंदर किसी मिर्च स्‍प्रे का इस्‍तेमाल किया है, जिसके बाद लोग घबरा गए और भगदड़ मच गई। क्‍लब से बाहर निकलने का रास्‍ता काफी तंग था, इसलिए लोगों को निकलने में परेशानी हो रही थी।
ऐसे में लोग एक-दूसरे को कुचलते हुए बाहर निकलने की कोशिश करने लगे। यह क्‍लब एड्रियाटिक सागर के तट पर उत्तरी शहर एंकोना में स्थित है। क्‍लब में एक कार्यक्रम चल रहा था। फेसबुक इवेंट लिस्‍ट के मुताबिक, जिस क्‍लब में भगदड़ मची, उसमें होने वाले कार्यक्रम में लगभग 1340 लोगों के शामिल होने की योजना थी। हालांकि इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि भगदड़ के समय क्‍लब के अंदर कितने लोग मौजूद थे।
घायलों को नजदीकी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। गौरतलब है कि ऐसा ही एक हादसा पियाज़ा सैन कार्लो में 2017 में हुआ था। जब एक फुटबॉल मैच के दौरान किसी ने मिर्च स्‍प्रे उड़ा दिया था। इस हादसे में 1500 लोग घायल हुए थे और एक शख्‍स की जान चली गई थी। यहां भी बाहर निकलने का रास्‍ता बेहद तंग था, जिसकी वजह से लोगों को बाहर निकलने में काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा और इस दौरान कुछ लोग नीचे गिर गए और घायल हो गए।
x