लाखों की कफ सिरप ले जाते 3 पकड़ाए, ट्रक में नारियल बोरियों के नीचे रखे थे कफ सिरप


  • ट्रक में नारियल बोरियों के नीचे रखे थे कफ सिरप
महासमुंद । पुलिस ने पौने 17 लाख की कफ सिरप के साथ 3 लोगों को पकड़ा है। आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने 21 एनडीपीएस के तहत अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।
एएसपी वेदव्रत सिरमौर ने शुक्रवार को पुलिस कंट्रोल रूम में पत्रकारों को बताया कि ट्रक क्रमांक ओडी 09 एफ 5384 से बलौदा चौकी प्रभारी समीर डुमडुम व क्राइम स्चड ने भारी मात्रा में प्रतिबंधित कप सिरप जब्त की। आरोपियों ने ट्रक में 30-40 बोरी नारियल रखकर उसके भीतर कफ सिरप छिपा रखे थे। गुरूवार रात एनएच 53 सिरपुर चेकपोस्ट पर वाहनों की चेकिंंग कर रही थी तभी सूचना मिली कि ट्रक क्रमांक ओडी 09 एफ 5384 में भारी मात्रा में कफ सिरप लोड है। सूचना मिलते ही टीम सिरपुर चेक पोस्ट के पास ट्रक को रोका। अंधेरे का फायदा उठाकर ट्रक में सवार दो व्यक्ति मौके से फरार हो गए। पुलिस ने घेराबंदी कर ट्रक चालक ग्राम कष्ठीपाली थाना सरिया जिला रायगढ़ के विजय साहा पिता ठंडाराम एवं ग्राम लोहासिंघा जिला ब्लांगीर ओडिशा के विरंची तराल पिता दिलीप सिंह को हिरासत में लिया। टीम ने दोनों युवकों से पूछताछ की तो बताया कि ट्रक में ग्राम लोहासिंघा जिला बलांगीर ओडिशा के दिनेश अग्रवाल पिता श्यामलाल एवं लक्ष्मीनारायण अग्रवाल उर्फ गोलू पिता नंदू सवार भी थे जो फरार हो गए। टीम ने ट्रक की तलाशी ली। इस दौरान टीम को ट्रक से प्रतिबंधित कफ सिरप बरामद हुई। सिरप से संबंधित वैधानिक दस्तावेज पेश करने को कहा तो ट्रक में सवार दोनों दस्तावेज पेश नहीं कर पाए। टीम ने जब सख्ती से पूछताछ की तो कफ सिरप डुमरतराई रायपुर के मेडिकल सुरेश रामानी पिता कियानचंद रामानी (50) के यहां से लाना बताया। इसके बाद टीम सुरेश रामानी को रायपुर जाकर गिरफ्तार किया।
एएसपी सिरमौर ने बताया कि चालक की निशानदेही पर व्यवसायी सुरेश रामानी को गिरफ्तार कर उसकी औषधि वाटिका स्थित एक दुकान से सेम बेच की 5 कार्टून कुल 800 नग कफ सिरप बरामद की जिसकी कीमत 84 हजार 400 रुपए आंकी गई है। उन्होंने बताया कि दिनेश अग्रवाल का लोहासिंघा में मेडिकल स्टोर्स है वहीं लक्ष्मीनारायण अग्रवाल के खिलाफ ओडिशा के पदमपुर व जगदलपुर थाने में 2-2 मामले दर्ज हैं। लक्ष्मीनारायण प्रतिबंधित कफ सिरप का कारोबार ओडिशा में चलाता है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports