दो साल बाद ऑस्ट्रेलियाई T20 टीम में हुई, इस धाकड़ तेज गेंदबाज की वापसी



सिडनी ।  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज का आखिरी मैच रविवार को सिडनी में खेला जाएगा। इस मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ी राहत की खबर मिली है। दरअसल, भारत के खिलाफ होने वाले अंतिम मुकाबले में टीम के शानदार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को टीम में शामिल किया किया गया है। दो साल बाद ऑस्ट्रेलियाई टी-20 टीम से जुड़े हैं। पहले मैच को जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास इस सीरीज को जीतन का शानदार मौका है। स्टार्क अपनी तेज रफ्तार की गेंदों से दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को तंग कर चुके हैं।


अापको बता दें कि इस तेज गेंदबाज की ऑस्‍ट्रेलिया टी20 टीम में करीब दो साल बाद वापसी हुई है। स्‍टार्क का भारतीय टीम के बल्‍लेबाजों के साथ हमेशा ही 36 का आकंड़ा चलता है। वहीं टीम में स्‍टार्क को चोटिल हुए बिली स्‍टानलैक की जगह टीम में मौका दिया गया है। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच चल रहे टी20 सीरीज में मेजबान टीम 1-0 से आगे चल रही है। वहीं भारतीय टीम ने बारिश की वजह से दूसरा टी20 धुलने के बाद सीरीज जीत की उम्‍मीद छोड़ दी है और अब उसकी कोशिश सीरीज को 1-1 से बराबर करने की होगी। लेकिन उनके लिए यह करना अब और भी मुश्किल हो गया है।


ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज बिली को दूसरे टी20 मैच से पहले ही चोटिल हो गए थे। कैंचिंग ड्रिल करते समय उनके टखने में चोट आ गई थी, जिस वजह से मेलबर्न में हुए दूसरे मैच में उनकी जगह नाथन नाइल को टीम में शामिल किया गया था और अब उन्‍हें तीसरे मैच से भी बाहर कर दिया गया है। स्‍टार्क को सिडनी मैच के लिए 13 सदस्‍यीय टीम में शामिल किया गया है। 28 वर्षीय स्‍टार्क ने सितंबर 2016 में पिछला इंटरनेशनल टी20 मैच खेला था।