कांग्रेस की सरकार बनी तो आउटसोर्सिंग बंद कर छत्तीसगढ़ के युवाओं को मिलेगा रोजगार


रायपुर । रमन सिंह सरकार के 15 साल हो गए है, और आज भी प्रदेश के 40 लाख युवा बेरोजगार हैं। नरेंद्र मोदी ने 2 करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन छत्तीसगढ़ में न रोजगार मिला और न नौकरी। उलटा आउटसोर्सिंग के जरिए रोजगार दिया गया। कांग्रेस की सरकार आई तो आउटसोर्सिंग को बंद कर देंगे, रोजगार छत्तीसगढ़ के लोगों को मिलेगा। यह बात कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कांकेर जिला के चारामा में आयोजित सभा में कही। विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के लिए चुनाव प्रचार थमने से पहले चारमा में सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने बस्तर ने पिछले चुनाव में कांग्रेस का दिल से समर्थन किया था, कांग्रेस प्रत्याशियों के साथ खड़े रहे, लेकिन हम चुनाव जीत नहीं पाए थे। लेकिन इस बार कांग्रेस चुनाव जीतने जा रही है। अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कटघरे में खड़े करते हुए कहा कि चौकीदार अब भ्रष्टाचार की बात नहीं करता, रोजगार की बात नहीं करता, गब्बर सिंह टैक्स पर बात नहीं करता। लेकिन मैंने जो कहा है वह करके दिखाया है। मैं यहां झूठे वायदे करूंगा तो पहली बार सुन लोगे लेकिन दूसरी बार बात नहीं चलेगी। मैं आपसे लंबा रिश्ता बनाना चाहता हूं। आप मुझ पर भरोसा कर पाओ और मै आप पर भरोसा कर पाऊं।

चिटफंड कंपनी, पीडीएस घोटाले का जिक्र

राहुल गांधी ने अपने भाषण में चिटफंड घोटाला का जिक्र करते हुए कहा कि चिटफंड में छत्तीसगढ़ की जनता का 5 हजार करोड़ रुपया गायब हो गया। चिटफंड कंपनियां गायब हो गईं। उसके साथ आपका पैसा गायब हो गया। मामले में 60 लोगों की मौत, 310 एफआईआर हुई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। पीडीएस घोटाला में 36 हजार करोड़ रुपए गायब हुआ।

आउटसोर्सिंग बंद कर देंगे छग के युवाओं को रोजगार

राहुल गांधी ने कहा कि रमन सिंह सरकार के 15 साल हो गए है, और आज भी प्रदेश के 40 लाख युवा बेरोजगार हैं। नरेंद्र मोदी ने 2 करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन छत्तीसगढ़ में न रोजगार मिला और न नौकरी। उलटा आउटसोर्सिंग के जरिए रोजगार दिया गया। कांग्रेस की सरकार आई तो आउटसोर्सिंग को बंद कर देंगे, रोजगार मिलेगा तो छत्तीसगढ़ के लोगों को मिलेगा।

2500 रुपए प्रति क्विंटल धान खरीदी के अलावा देंगे बोनस

राहुल गांधी ने प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने के दस दिनों के भीतर किसानों का सभी कर्जा माफ करने के साथ 2500 रुपए प्रति क्विंटल धान की कीमत के अलावा बोनस और भाजपा सरकार ने जिन दो सालों का बोनस नहीं दिया है, उसे भी देने की बात कही। इसके अलावा प्रदेश के हर ब्लॉक में फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाने की बात कही, जहां किसान सीधे अपने उत्पाद को बेच सकेंगे।

गांव के हर परिवार को देंगे जमीन

राहुल गांधी ने सभा में गांव में रहने वाले सभी परिवार को जमीन देने का बात कहते हुए आदिवासियों के हक में प्रदेश में पेसा, ट्राइबल बिल, जमीन अधिग्रहण लागू लागू करने की बात कही। वहीं आदिवासियों के अलावा पिछड़ी जातियों के बच्चों के लिए हॉस्टल खोलने और छात्रवृत्ति देने की बात कही।
राहुल के संबोधन से पहले नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने संबोधित करते हुए कांग्रेस के टीएस सिंहदेव ने कहा कि कांग्रेस ने अपने जन घोषणा पत्र में तेंदूपत्ता के लिए 4000 रुपए मानक बोरा रखा है। 10 लाख बेरेजगारों को राजीव गांधी मित्र योजना के तहत 2500 रुपए प्रतिमाह भत्ता और तीन पीढिय़ों से जमीन पर काबिज परिवार को जमीन का पट्टा देने की बात कही। वहीं सभा को संबोधित करते हुए गंगा पोटाई ने गांधी परिवार से आदिवासियों के रिश्ते को व्यक्त किया