कांग्रेस ने राज्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय पर शुरू किया धरना


रायपुर।  छत्तीसगढ़ में राज्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय पर कांग्रेस की शिकायतों पर कार्रवाई नही होने तथा सत्ता पक्ष को नियमों के विरूद्ध रियायते देने के विरोध में प्रदेश कांगेस अध्यक्ष भूपेश बघेल के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धरना शुरू किया है।
श्री बघेल के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने आज राज्य निर्वाचन अधिकारी सुब्रत साहू से मुलाकात कर आयोग द्वारा कांग्रेस की शिकायतों पर प्रभावी कार्रवाई नही करने का आरोप लगाया। उन्होने कहा कि भाजपा द्वारा लगातार चुनावों को प्रभावित करने के लिए सोशल मीडिया में फेक न्यूज प्रचारित की जा रही है,इसे भी नजरदांज किया जा रहा है।शराब बांटने की सौ से भी अधिक शिकायतों पर भी कोई कार्रवाई नही की गई है।
उन्होने कहा कि नियमों के मुताबिक प्रचार समाप्त होने के बाद कोई भी बाहरी व्यक्ति चुनाव वाले इलाके में नही रह सकता,इसके परिपालन में कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी पी.एल.पुनिया को रायपुर में रहने की अनुमति नही दी गई,जबकि भाजपा के सह संगठन मंत्री सौदान सिंह एवं प्रभारी महसचिव अनिल जैन रायपुर में रूक कर लगातार बैठके कर रहे है,पर उसे आयोग संज्ञान में नही ले रहा है।
श्री बघेल ने इस मौके पर पत्रकारों से कहा कि आयोग कांग्रेस की शिकायतों पर प्रभावी कार्रवाई तो दूर उनकी अनदेखी हो रही है।आयोग ने कांग्रेस के दो दिन पहले लिखित अनुरोध करने के बाद भी प्रभारी महसचिव श्री पुनिया एवं प्रवक्ता शेरगिल को रायपुर में रूकने की अनुमति नही दी जबकि भाजपा के नेता सौदान सिंह एवं अनिल जैन को रूकने की अघोषित अनुमति दी गई।उन्होने कहा कि इन नेताओं को गिरफ्तार किया जाना चाहिए।