वर्कआउट और सीक्रेट डाइट में छिपा है परिणीति की फिटनेस का राज - npnews.co.in

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Thursday, 1 November 2018

वर्कआउट और सीक्रेट डाइट में छिपा है परिणीति की फिटनेस का राज




यह तो हर कोई जानता है कि फिल्मों में आने से पहले परिणीति का वजन करीब 82Kg था। मगर स्टिक डाइट प्लान के जरिए आज वह बॉलीवुड की सबसे फिट हीरोइनों में से एक है। सिर्फ डाइट प्लान ही नहीं, वजन कम करने के लिए वह रोजाना जिम में भी पसीना बहाती है। चलिए आज हम आपको परिणीति के कुछ फिटनेस टिप्स प्लान के बारे में बताते हैं, जिससे आप भी अपना वजन कंट्रोल कर सकती हैं।

फिटनेस के लिए वर्कआउट रूटीन

-जॉगिंग और एक्सरसाइज

परिणीति अपने दिन की शुरुआत जॉगिंग से करती हैं। इसके बाद वह योगा और मेडिटेशन करती हैं। उनकी डेली रूटीन में जिमिंग भी शामिल है। वह अपनी इस रूटीन को लेकर कॉफी स्टिक है और शूटिंग के दौरान भी वह इसे मिस नहीं करती।


-स्विमिंग और वर्कआउट भी है रूटिन का हिस्सा

एक्टिविटीज जैसे स्विमिंग, हॉर्स राइडिंग भी परिणीति की डोली रूटीन में शामिल है। इसके अलावा कैलोरी बर्न करने के लिए परिणीति कार्डियो एक्सरसाइज और वर्कआउट का सहारा लेती हैं।

-डांसिग भी है फिटनेस सीक्रेट्स

परिणीति फिट रहने के लिए रोजाना कम से कम आधा घंटा डांस भी जरूर करती है। रोजाना डांस करने से भी कैलोरी तेजी से बर्न होती है।

परिणीति चोपड़ा का डाइट प्लान

-दिन की शुरूआत

परिणीति अपने दिन की शुरुआत गुनगुने नींबू पानी से करती हैं। इनका कहना है कि इसे पीने से आप पूरा दिन फ्रेश रहते हैं।



-ब्रेकफास्ट
ब्रेकफास्ट में वह एक गिलास के दूध के साथ मक्खन-ब्रेड, दो एग व्हाइट और जूस पीना पसंद करती हैं।

-लंच
लंच में वह दाल, रोटी, ब्राउन राइस, हरी-पत्तेदार सब्जियां और सलाद लेती हैं। पोस्ट लंच में फैट फ्री योगर्ट या फिर ग्रीन टी लेना पसंद करती हैं।



-डिनर
डिनर में वह कम तेल वाला सादा खाना खाती हैं। इसके अलावा 1 गिलास दूध और चॉकलेट शेक भी उनकी डाइट का हिस्सा है। परिणीति सोने से 2 घंटे पहले डिनर कर लेती है।

-फास्ट फूड से रहती हैं दूर
अपनी फिटनेस को मेटेंन रखने के लिए परिणीति पिज्जा, बर्गर, पास्ता सहित तमाम फास्ट फूड्स से दूर रहती हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages