लगातार 5 दिनों तक रहेगी Bank की छुट्टी, आज ही निपटा लें जरूरी काम



नई दिल्ली। त्योहारी सीजन शुरू हो चुका है। अगर आप बैंक से लेन-देन के बारे में सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए जरूरी हो सकती है। त्योहार पर बैंकिंग सेक्टर में काफी छुट्टियां हैं। बैंक में काम करने वालों के लिए जहां ये खुशखबरी है, वहीं अन्य लोगों को इससे भारी परेशानी झेलनी पड़ सकती है।


आरबीआई की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, जानें कब, कहां बंद हैं बैंक
बिहार में 13 और 14 नवंबर को छठ पर्व के कारण बैंक बंद रहेंगे। जाहिर बात है, इससे वहां के लोगों पर इसका ज्यादा असर देखने को मिलेगा।
राजस्थान और महाराष्ट्र में 7 और 8 नवंबर को बैंकों में छुट्टी रहेगी। फिर 9 तारीख को एक दिन के लिए बैंक खुलेंगे। 10 नवंबर को दूसरे शनिवार और 11 नवंबर को रविवार को बैंक बंद रहेंगे।
उत्तर प्रदेश में 7, 8 और 9 नवंबर को दिवाली, गोवर्धन पूजा और भाईदूज के कारण बैंक बंद रहेंगे। 10 नवंबर को दूसरा शनिवार होने के कारण कई बैंक रहेंगे और 11 नवंबर को रविवार की छुट्टी रहेगी। ऐसे में, उत्तर प्रदेश में लगातार 5 दिन बैंक बंद रहेंगे।
हिमाचल प्रदेश में भी 7 और 9 नवंबर को बैंकों में छुट्टी रहेगी। 8 नवंबर को बैंक खुले रहेंगे और फिर 10 नवंबर को दूसरे शनिवार, 11 नवंबर को रविवार को बैंक बंद रहेंगे।



अागे भी आएंगी छुट्टियां
नवंबर के आखिर में 23 नवंबर 2018 (शुक्रवार) को ईद-ए-मिलाद का पर्व मनाया जा सकता है। जबकि अगले दिन यानी शनिवार 24 नवंबर को गुरु तेग बहादुर जी के शहीदी दिवस पर भी कई राज्यों में अवकाश रहेगा। इसके अलावा, अगले 25 नवंबर को रविवार होने के कारण भी बैंक में अवकाश रहेगा।