ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 165 रनों का लक्ष्य



सिडनी। भारत के खिलाफ तीसरे टी-20 में ऑस्ट्रेलिया ने आरोन फिंच 28, एलेक्स केरी 27 और मार्कोस स्टोइनिस की 25 रनों की पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 164 रन बना लिए हैं। इस तरह भारत को अब सीरीज ड्रा करने के लिए 165 रन बनाने की जरूरत होगी। सिडनी के मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया।



फिंच ने डार्सी शॉट के साथ इस फैसले को सही साबित करते हुए पहले 8 ओवरों में बिना विकेट गंवाए 64 रन बना लिए। लेकिन इसके फौरन बाद ही फिंच भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव की गेंद पर क्रुणाल पांड्या को कैच दे बैठे। फिंच ने 23 गेंदों में चार चौकों की मदद से 28 रन बनाए। इसके फौरन बाद क्रुणाल ने डार्सी शॉट को पगबाधा आऊट करा भारत को दूसरी सफलता दिलाई। डार्सी ने 29 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 33 रन बनाए।



क्रुणाल यही नहीं रुके इससे अगली ही गेंद पर उन्होंने मैकडरमोट को भी पगबाधा आऊट करा दिया। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने महज 7 गेंदों में अपने तीन महत्वपूर्ण विकेट गंवा लिए। तभी अच्छी फॉर्म में चल रहे ग्लेन मैक्सेवल ने अच्छे शॉट लगाने शुरू कर दिए। उन्होंने एलेक्स केरी के साथ पार्टनरशिप आगे बढ़ाई ही थी कि भारतीय स्पिनर क्रुणाल फिर से अपना जादू चला गए। क्रुणाल ने मैक्सवेल को महज 13 रनों पर रोहित के हाथों कैच करवा दिया।




उधर, एलेक्स ने एकतरफ खड़े होकर ताबड़तोड़ पारी खेलनी जारी रखी लेकिन वह भी 27 के स्कोर पर क्रुणाल का शिकार बन गए।एकाएक विकेट गिरने से आए दबाव को क्रिस लिन भी झेल नहीं पाए। वह जब 13 रनों पर खेल रहे थे तभी अपने साथी खिलाड़ी की गलत कॉल पर रन आऊट हो गए। इसके बाद मार्कोस स्टोइनिस और नाथन ने मोर्चा संभाला। स्टोइनिस ने 15 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 25 तो नॉथन ने 7 गेंदों में 2 चौकों की सहायता से 13 रन बनाकर अपनी टीम का स्कोर 164 तक पहुंचाया।