तमिलनाडुः तूफान ‘गज’ ने ली 11 लोगों की जान, CM का 10-10 लाख रुपए देने का ऐलान



चेन्नई। मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने कहा कि तमिलनाडु तट पार कर चुके भीषण चक्रवाती तूफान ‘गज’ ने 11 लोगों की जान ले ली। ‘गज’ ने आज तड़के नागपट्टिनम और वेदारण्यम के बीच तट पार किया जिससे भारी बारिश हुई और खासतौर से नागपट्टिनम में संचार तथा बिजली ढांचे को गंभीर नुकसान पहुंचा। सलेम में संवाददाताओं से बातचीत में पलानीस्वामी ने कहा कि युद्ध स्तर पर राहत कार्य चलाया जाएगा और काम अब भी चल रहा है।

उन्होंने कहा कि सरकार को सूचना मिली है कि अभी तक 11 लोगों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि मृतकों के परिवार को मुख्यमंत्री सार्वजनिक राहत कोष से 10-10 लाख रुपए की वित्तीय सहायता दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं उन्हें राहत के तौर पर एक लाख रुपए जबकि मामूली रूप से घायलों को 25-25 हजार रुपए दिए जाएंगे।


उन्होंने कहा कि गज से मत्स्यपालन क्षेत्र समेत अन्य क्षेत्रों में हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है। ‘गज’ के नागपट्टिनम और वेदारण्यम के बीच तट पार करने पर तटीय इलाकों में भारी बारिश हुई। निचले इलाकों से 80,000 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित निकाला गया। चक्रवाती तूफान के कारण चली प्रचंड हवाओं से नागपट्टिनम और कराईकल जिलों में सैकड़ों पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए। कुडलूर और पुदुकोट्टई जैसे अन्य जिलों में भी चक्रवात से काफी नुकसान पहुंचा है।​​​​​​​

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Recent in Sports