वजन होगा कम, तभी सेक्स लाइफ बनेगी बेहतर

PunjabKesari

1. बढ़ता है स्टैमिना 
संबंध बनाने में अरुचि होने से भी स्टैमिना कम होने लगता है। अगर आप भी बिस्तर पर जल्द थक जाते है तो जरा अपने वजन पर नजर डालें। जी हां, वजन बढ़ने से संबंध बनाने की क्षमता भी कम होने लगती है। अपने वजन को कंट्रोल रखने के टिप्स अपनाए क्योंकि इससे हृदय रोग, कई टाइप के कैंसर होने की संभावना भी कम हो जाएंगी। जोड़ों के दर्द से बचाव और हार्मोनल बैलेंस बना रहेगा।
2. मिलेगा बेहतर सुख
PunjabKesari
वजन बढ़ने से रक्त वाहिनियों में प्लाक की एक्स्ट्रा पर्त जमा होने लगती है जिस वजह से जननांगों के आसपास रक्त-प्रवाह भी कम होता है लेकिन उत्तेजना की स्थिति तक पहुंचने के लिए रक्त-प्रवाह का बेहतर होना बहुत जरूरी है। मोटापे की वजह से ऐसा नहीं हो पाता। अगर शारीरिक संबंध के दौरान ऑर्गैज्म तक पहुंचना चाहते है तो अपने वजन पर कंट्रोल रखें।
3. पोजिशन्स में एक्सपेरिमेंट 
अगर वजन कम होगा तो जाहिर है बिस्तर पर अलग-अलग पोजिशन्स ट्राई करने में आसानी भी होगी। इसलिए अपने वजन को नियंत्रित करने के तरीके अभी से शुरू कर दें।
4. खुलकर जता पाएंगे प्यार 
कई शादीशुदा कपल्स अंधेरे में रिलेशन बनाना पसंद करते है जिसकी वजह यहीं है कि वह अपने भारी-भरकम शरीर की वजह से लाइट की रोशनी में संबंध बनाने में शर्मिंदगी महसूस करते है। उनका मनाना है कि पार्टनर उसके शरीर को लेकर क्या सोचेगा।इसलिए जरूरी है कि अपने वजन को कंट्रोल में रखें।
5. पार्टनर को भी मिलता है फायदा

वजन कम हो तो बेडरूम में रोमांस के साथ-साथ सकारात्मक ऊर्जा भी बनी रहती है। जिसका फायदा न केवल आपको बल्कि पार्टनर को मिलता है। जी हां, वजन कम होने से शारीरिक संबंध भी बेहतर रहते है।